Illegal Stone Smugglig: अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क, जब्त किये दो ट्रैक्टर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200882

Illegal Stone Smugglig: अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क, जब्त किये दो ट्रैक्टर

Illegal Stone Smugglig: पाकुड़ जिले में अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए लगातार पुलिस प्रशासन काम कर रही है. हाल ही में खनन पादाधिकारी के द्वारा कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के दौरान पत्थर चिप्स से लदे दो ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है.

(फाइल फोटो)

Pakud: Illegal Stone Smugglig: पाकुड़ जिले में अवैध पत्थर खनन को रोकने के लिए लगातार पुलिस प्रशासन काम कर रही है. हाल ही में खनन पादाधिकारी के द्वारा कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के दौरान पत्थर चिप्स से लदे दो ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है. अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए जिले में 10 चेकपोस्ट बनाए गए हैं.  

दो ट्रैक्टर  किए जब्त
पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाना क्षेत्र में जिला खनन पदाधिकारी प्रदीप कुमार साह ने हिरणपुर -लिट्टीपाड़ा पथ के रानीपुर के निकट पत्थर चिप्स लदे दो ट्रैक्टर  को जब्त किया है. वहीं, रानीपुर मोड़ में निर्मित चेकनाका का भी मुआयना किया गया है. इस दौरान अंचलाधिकारी मनोज कुमार व पुलिस निरीक्षक प्रभु सहाय एक्का भी उपस्थित थे. बताया जा रहा है कि एक ट्रैक्टर में पत्थर चिप्स व दूसरे में पत्थर धुला भरकर सीतपहाड़ी की ओर से आ रहा था.  जिसके बाद चेकपोस्ट पर जांच के लिए जिला खनन पादाधिकारी ने रोक लिया. इस दौरान चालक से कागजात की मांग करने पर प्रस्तुत नहीं किए गए.  जिसके बाद अधिकारियों के द्वारा ट्रैक्टर  की जांच की गई और उसमे अवैध बालू और पत्थर चिप्स बरामद हुए. दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही आगे की कार्रवाई जारी है. 

अवैध खनन के खिलाफ होगी कार्रवाई
वही डीएमओ ने बताया कि प्रखंड के चौड़ा मोड़ व रानीपुर मोड़ स्थित सड़क में चेकनाका बनाया गया है. जहाँ पत्थर, बालू आदि की जांच की जाएगी. अवैध रूप से परिचालन की जा रहे बालू , पत्थरों पर पूरी तरह अंकुश लगाया जाएगा. क्षेत्र में किसी भी तरह अवैध रूप से खनन व परिवहन करने नही दिया जाएगा. इसमे पकड़े जाने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पूर जिले में कई जगह माइनिंग चेकपोस्ट बनाया गया है.

ये भी पढ़िये: तीन साल की मासूम के साथ दरिंदगी, बेहोशी की हालत में मिली बच्ची

Trending news