राज्यसभा चुनाव: बीजेपी प्रत्याशी आदित्य साहू को लेकर मंत्री अन्नपूर्णा देवी का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1204156

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी प्रत्याशी आदित्य साहू को लेकर मंत्री अन्नपूर्णा देवी का बड़ा दावा

Rajya Sabha Chunav 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड से भाजपा की ओर से आदित्य साहू को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर केंद्रिय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और राज्य नेतृत्व के प्रति आभार जताया है.

(फाइल फोटो)

Dhanbad:Rajya Sabha Chunav 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड से भाजपा की ओर से आदित्य साहू को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर केंद्रिय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और राज्य नेतृत्व के प्रति आभार जताया है. साथ ही उन्होंने आदित्य साहू की जीत का दावा किया है. 

झारखंड से जुड़े हैं आदित्य साहू 
कोडरमा के होली फैमिली हॉस्पिटल में कीमो थेरेपी सेंटर का शिलान्यास करने पहुंची केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि आदित्य साहू ग्रामीण परिवेश में पले बढ़े हैं. झारखंड की मिट्टी और सुंगध को अच्छे ढंग से पहचानते हैं. ऐसे में झारखंड की समस्याओं को वह राज्यसभा में बेहतरीन और बेबाक ढंग से रख सकेंगे. साथ ही उन समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा. 

दूसरी पार्टियों से की अपील
भाजपा से जहां आदित्य साहू उम्मीदवार हैं वहीं जेएमएम की तरफ से महुआ मांझी राज्यसभा के लिए प्रत्याशी हैं. ऐसे में दोनों का राज्यसभा सांसद चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. इसके अलावा शिक्षा राज्य मंत्री के द्वारा दूसरी राजनीतिक पार्टियों से भी आदित्य साहू के समर्थन की अपील की है. 

सांसद के लिए आदित्य साहू का नाम सबसे ऊपर रहा
राज्यसभा में सांसद के लिए आदित्य साहू का नाम सबसे ऊपर था. यही वजह रही कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन पर विश्वास जताया. आदित्य साहू ने एमकॉम तक की पढ़ाई की है. साहू आरटीसी कॉलेज, ओरमांझी में बतौर प्रोफेसर 2019 तक सेवा दे चुके हैं. पत्नी ललिता साहू गृहिणी हैं. दोनों के एक पुत्र और एक पुत्री हैं, जिनकी शादी हो चुकी है. आदित्य साहू स्व चतुर साहू और स्व दौलत देवी के हैं. इनके दो भाई कलेश्वर साहू और मेघनाथ साहू हैं. तीनों भाई में आदित्य साहू सबसे छोटे हैं.

ये भी पढ़िये: बिहार: जमुई, औरंगाबाद और गया में 620 एकड़ भूमि में अफीम की खेती नष्ट

Trending news