Mander By Election: बाबूलाल मरांडी का राज्य सरकार पर आरोप, कहा- 'जनता कर रही खुद को ठगा हुआ महसूस'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229575

Mander By Election: बाबूलाल मरांडी का राज्य सरकार पर आरोप, कहा- 'जनता कर रही खुद को ठगा हुआ महसूस'

Mander By Election: बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार में शामिल महागठबंधन पार्टियां सिर्फ अपने विकास की है, जनता की समस्याओं से उसे कोई मतलब नहीं. 

 

(फाइल फोटो)

रांचीः Mander By Election: झारखंड के मांडर विधानसभा में आज यानी गुरुवार को उप चुनाव हो रहे हैं. उपचुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. एक तरफ जहां विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर मॉक पोल हो रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. 

'जनता की समस्याओं से महागठबंधन पार्टियों को कोई मतलब नहीं'
मांडर विधानसभा उप चुनाव में जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने अपने प्रत्याशी का जीत का दावा किया है, तो वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता इस बार राज्य सरकार को वोट देकर जवाब देगी. वहीं बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार में शामिल महागठबंधन पार्टिया सिर्फ अपने विकास की है, जनता की समस्याओं से उसे कोई मतलब नहीं. जनता इस बार अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है और इसका जवाब जनता राज्य सरकार को वोट देकर मांडर विधानसभा चुनाव में देगी. 

'भ्रष्ट सरकार से मुक्ति चाहती है जनता'
वहीं 20 जून को बाबूलाल मरांडी ने मांडर विधानसभा उपचुनाव को लेकर सोमवार को क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में स्थानीय जनता और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने लापुंग प्रखंड अंतर्गत दानेकेरा पंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'यहां की जनता अब इस भ्रष्ट सरकार से मुक्ति चाहती है. लापुंग की नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य श्रीमती हिंदिया टोप्पो के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने @BJP4Jharkhand के नेतृत्व को स्वीकार किया है.'

मांडर में कितने प्रत्याशी?
मांडर विधानसभा में इस बार कुल 14 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें से 8 निर्दलीय हैं. एआइएमआइएम की तरफ से खड़े उम्मीदवार शिशिर लकड़ा ने अपना नाम वापस ले लिया और देव कुमार धान को अपना समर्थन दे दिया है. वहीं, सीपीआई के सुभाष मुंडा, नवोदय जनतांत्रिक पार्टी के दिनेश उरांव, शिवसेना की रेखा कुमारी और सीपीआइ-एमएल के शिवचरण लोहरा उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

कब आएगा रिजल्ट?
मांडर विधानसभा उपचुनाव के का फैसला तो 23 जून को वोटिंग और 26 जून को मतगणना के बाद ही पता चलेगा. लेकिन मांडर के चुनावी इतिहास देखें तो इस बार भी मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है. 

(रिपोर्ट-आशीष कुमार तिवारी)

यह भी पढ़े- Mander By Election: मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मतदाताओं में दिखा उत्साह

Trending news