Agnipath Yojana Protest: रांची में बंद का मिला-जुला असर, रेल-बस यात्रियों ने झेली दिक्कतें
Advertisement

Agnipath Yojana Protest: रांची में बंद का मिला-जुला असर, रेल-बस यात्रियों ने झेली दिक्कतें

Agnipath Yojana Protest: रांची खादगढ़ा बस स्टैंड पर इसका असर देखने को मिला वहीं, रांची से बिहार के कई जिलों में जाने वाली दर्जनों बस को रद्द कर दिया गया. जो बसें चल रही हैं, उसमें यात्री नहीं पहुंच रहे हैं, अग्निपथ योजना के बवाल के कारण बस स्टैंड पहुंचे यात्रियों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Agnipath Yojana Protest: रांची में बंद का मिला-जुला असर, रेल-बस यात्रियों ने झेली दिक्कतें

रांची: Agnipath Yojana Protest:अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग को लेकर बंद के किए गए आह्वान का असर झारखंड में आंशिक तौर पर देखने को मिला. एक तरफ जहां रेल परिचालन प्रभावित दिखा तो वहीं दूसरी तरफ बस अड्डों पर भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अग्निपथ योजना को लेकर रविवार को सेना अभ्यर्थियों के द्वारा झारखंड बंद का आह्वान किया गया था. इस बंद का असर, रेल के बाद बसों पर उससे अधिक पड़ा है. बस के यात्री सीधे तौर पर इस बंद से प्रभावित रहे. खादगड़ा बस स्टैंड से कई राज्यों की बसों का परिचालन होता है और यात्री काफी संख्या में बस से ही सफ़र कर रहे हैं. 

बस यात्री भी रहे परेशान
रांची खादगढ़ा बस स्टैंड पर इसका असर देखने को मिला वहीं, रांची से बिहार के कई जिलों में जाने वाली दर्जनों बस को रद्द कर दिया गया. जो बसें चल रही हैं, उसमें यात्री नहीं पहुंच रहे हैं, अग्निपथ योजना के बवाल के कारण बस स्टैंड पहुंचे यात्रियों को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि मौके का फायदा उठाते हुए किराया भी अधिक लिया जा रहा है, लेकिन जाना उनकी मजबूरी है. उनका कहना है कि ट्रेन रद्द है सरकार जल्द इस समस्या से लोगों को निजात दिलवाए.

रांची स्टेशन पर बरती गई सतर्कता
इधर अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में ट्रेन को आग के हवाले किए जाने के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर भी काफी सतर्कता बरती गई. रांची रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर आरपीएस की तैनाती की गई थी वहीं दूसरी तरफ बंद के मद्देनजर कई ट्रेनें रद्द की गई थी जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रांची रेल मंडल के सीनियर डीसीएम निशांत कुमार ने बताया है कि रांची रेल मंडल में अभी तक एक भी अप्रिय कोई घटना नहीं हुई है प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. 

रांची रेल मंडल की ओर से रखा गया ध्यान
कुछ ट्रेन कैंसिल हुई हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. पैसेंजर इंफॉर्मेशन के द्वारा बताया जा रहा है ताकि पैसेंजर्स को किसी तरह की परेशानी ना हो. जिला प्रशासन आरपीएफ और रेल प्रशासन पूरी तरह से सिचुएशन पर नजर बनाई हुई है यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसको लेकर विशेष ध्यान रांची रेल मंडल के तरफ से रखा गया है. बहरहाल बंद का राजधानी रांची में आंशिक असर देखने को मिला जब ट्रेन और बसों के परिचालन में अनियमितता दिखी तो वहीं यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा

यह भी पढ़िएः अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम न पालें युवा, विरोध के लिए हुई हिंसा स्वीकार्य नहींः नित्यानंद राय

 

Trending news