हजारीबाग में हाई अलर्ट, जिले के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215614

हजारीबाग में हाई अलर्ट, जिले के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में हुई घटना को मद्देनज़र रखते हुए हजारीबाग पुलिस के द्वारा निम्नलिखित निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही साथ विभिन्न चौक चौराहों से फ्लैग मार्च भी निकाला गया.

हजारीबाग में हाई अलर्ट, जिले के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में हुई घटना को मद्देनज़र रखते हुए हजारीबाग पुलिस के द्वारा निम्नलिखित निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही साथ विभिन्न चौक चौराहों से फ्लैग मार्च भी निकाला गया. बताया जा रहा है कि जिले के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है. 

अफवाह फैलाने वाले 150 से अधिक लोगों पर कानूनी कार्रवाई
अलग-अलग जगहों पर सादे लिबास में भी पुलिस कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है. शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरो के माध्यम से हुड़दंग और उपद्रव करने वाले व्यक्तियों पर लगातार नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश और अफवाह फैलाने वाले 150 से अधिक लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. 

अपुष्ट सूचनाओं को न फैलाएं
वहीं लोगों से भी अपील की जा रही है कि किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर उस सूचना का नजदीकी थाने से या नियंत्रण कक्ष से सत्यापन करायें. अपुष्ट सूचनाओं के फैलाना समाज में अशांति उत्पन्न कर सकता है. समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है तथा शांति बनाए रखने में प्रशासन को सहयोग करें.

हजारीबाग अनुमंडल क्षेत्र के अंतगर्त धारा 144 लागू 
उपायुक्त हजारीबाग के निर्देश पर रांची जिला अंतर्गत रांची शहर में घटित सांप्रदायिक घटना और पूर्व के वर्षो में जिले में घटित घटना के आलोक में वर्तमान में सांप्रदायिक स्थिति को देखते हुए हजारीबाग अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू किया गया है. बताया जा रहा है कि क्षेत्र अंतर्गत चार या चार से अधिक व्यक्तियों के साथ एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा, साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी की गई है. 

(Report-Yadvendra Munnu)

यह भी पढ़े- झारखंड: रांची में कर्फ्यू के बाद इंटरनेट सेवा पर लगी रोक, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

Trending news