मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम के खिलाफ होगी सीआईडी जांच, हेमंत सरकार ने दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1232271

मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम के खिलाफ होगी सीआईडी जांच, हेमंत सरकार ने दिए आदेश

मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम में हुए घोटाले की जांच सीईआईडी के द्वारा की जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन ने जांच के आदेश जारी किए हैं. उद्योग विभाग में यह मामला पिछले डेढ़ साल से अटका हुआ था. इस मामले के संबंध में उद्योग मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसपर सहमति दे दी है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम में हुए घोटाले की जांच सीईआईडी के द्वारा की जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन ने जांच के आदेश जारी किए हैं. उद्योग विभाग में यह मामला पिछले डेढ़ साल से अटका हुआ था. इस मामले के संबंध में उद्योग मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसपर सहमति दे दी है. घोटाले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा है कि इस जांच में पहले ही काफी विलंब हो चुका है. यह जांच बहुत पहले हो जानी चाहिए थी. 

सीआईडी करेगी जांच 
मोमेंटम झारखंड कार्यक्रम को लेकर हेंमत सरकार ने सीआईडी को जांच का जिम्मा सौंपा हैं. इसी को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा है कि इस काम में पहले ही काफी देर हो चुकी है. इसे पहले ही हो जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि इस सरकार को राज्य के विकास को लेकर कई कार्य करने होते हैं. जनता ने विश्वास करके इस सरकार को बनाया था. तो सरकार की पहली प्राथमिकता राज्य का विकास है. उसको लेकर काम पूरा किया जा रहा था और जनता ने देखा था पूर्व की सरकार में कितने घोटाले हुए थे. उन घोटालों का खुलासा करने की नैतिक जिम्मेदारी राज्य सरकार की है. झारखंड में मोमेंटम झारखंड में जो घोटाले हुए वह किसी से छिपे नहीं हैं. इस घोटाले के संबंध में कई दस्तावेज सामने आए हैं. कई मामले अदालत में पहले से चल रहे हैं.

कंपनियों को करोड़ों का टेंडर दिया गया
सीआईडी की जांच में मामला स्पष्ट हो जाएंगा कि इस घोटाले में कितने लोगों का हाथ है और यह किसके कहने पर किया गया था. इसमें उन कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया है जिसका उत्पादन 20,000 था. उन कंपनियों को करोड़ों का टेंडर दिया गया. आखिर इसके पीछे किसका फायदा हुआ. सारी जानकारी सीआईडी जांच में खुलकर सामने आएगी. मनोज पांडे ने कहा कि मोमेंटम झारखंड में जो खर्च किया गया था, वह राज्य के राजस्व का मिस यूज किया गया. मनोज पांड़े का मानना है कि इस जांच का स्वागत सभी लोगों को करना चाहिए. 

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किसी भी प्रकार से बदले की भावना से काम नहीं करते हैं. यदि ऐसा होता तो वह पहले ही कई लोगों को जेल भेज चुके होते. साथ ही उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा इसे बदले की भावना कह सकती है लेकिन ऐसा नहीं है. हालांकि भाजपा के करने में और कहने में काफी अंतर है. 

कांग्रेस ने फैसले का किया स्वागत
वही मोमेंटम झारखंड पर सीआईडी जांच का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत किया उन्होंने कहा कि जिस तरह पूर्व की सरकार में राज्य को लूटा गया है. हेमंत सरकार उस पर कार्रवाई कर रही है. जनता के हित में जो भी कार्य होगा वह राज्य सरकार करेगी. पूर्व की सरकार महज दावे करती थी और राज्य के धन का दुरुपयोग किया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस फैसले का स्वागत किया गया और जल्द से जल्द जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. 

ये भी पढ़िये: Monsoon Alert: बिहार के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, अगले तीन दिन 10 जिलों में बरसेगा मेघ

Trending news