झारखंड कांग्रेस में 4 कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति, संगठन को नई टीम का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar984747

झारखंड कांग्रेस में 4 कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति, संगठन को नई टीम का इंतजार

झारखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष व उनकी टीम लगातार राज्य भर के कांग्रेस नेताओं से बात कर पार्टी को मजबूती देने के लिए काम कर रहे हैं. इन सबके बीच एक अहम सवाल यह है कि क्या झारखण्ड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के नए अध्यक्ष अपनी प्रदेश इकाई की पूरी टीम का गठन कर पायेगें.

झारखंड कांग्रेस में 4 कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति (सांकेतिक फोटो)

Ranchi: झारखण्ड में नए प्रदेश अध्यक्ष और 4 कार्यकारी अध्यक्ष (4 working president in Congress) की नियुक्ति के बाद से सूबे में लगातार कांग्रेस नेता संगठन को मजबूती देने में जुट गए हैं. मिशन 2024 को ध्यान में रख कर सत्ताधारी दल कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गांव से लेकर शहर तक संगठन को दुरुस्त करना चाहते हैं.

यही वजह है कि नए प्रदेश अध्यक्ष व उनकी टीम लगातार राज्य भर के कांग्रेस नेताओं से बात कर पार्टी को मजबूती देने के लिए काम कर रहे हैं. इन सबके बीच एक अहम सवाल यह है कि क्या झारखण्ड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के नए अध्यक्ष अपनी प्रदेश इकाई की पूरी टीम का गठन कर पायेगें.

दरअसल, झारखण्ड में सत्ताधारी दल के सामने मिशन 24 को साधने के लिए कांग्रेस की नई टीम में सबको साथ लेकर चलने की चुनौती है. लेकिन, यह पार्टी के लिए जरूरी भी है क्योंकि इसी के बदौलत ही पार्टी लोकसभा से लेकर राज्य के विधानसभा चुनाव को साध सकती है.

झारखण्ड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता की मानें तो नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि अगले तीन महीने में पूरी टीम का गठन कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी नई कमेटी बनी है, जिलों में भी दौरा होना है. साथ ही कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सभी जिलों से राय शुमारी कर एक बेहतर संगठन बनाने की कोशिश होगी. सारी बैठकें उसी कड़ी का हिस्सा है कि कैसे हम आगे सूबे में बेहतर संगठन बना कर तालमेल के जरिए कांग्रेस को ऊंचाई पर ले जाएं.

ये भी पढ़ें- बिहार कांग्रेस में बदलाव की सुगबुगाहट, कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा ने दिए संकेत

जेएमएम ने कांग्रेस की नई कमेटी पर जताया भरोसा

वहीं, कांग्रेस गठबंधन के साथी जेएमएम को भरोसा है कि झारखण्ड कांग्रेस की जो नई कमेटी बनी है वो अच्छी है. हम लोग सरकार में साथ हैं और समन्वय भी बेहतर है. उन्होंने कहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष से गठबंधन का भी लाभ मिलेगा. 

'कोई भी संगठन जनता के चाहत और समर्थन पर चलता है'
इसके अलावा, झारखण्ड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का मानना है कि कोई भी संगठन जनता के चाहत और समर्थन पर चलता है. जनता के माध्यम से ही कोई पार्टी की संगठन मजबूत होती है. कांग्रेस यहां पिटी हुई पार्टी है ,पिछले कई दशकों से जो भी प्रदेश अध्यक्ष जिला और प्रखंड की कमेटी तक कि कमेटी बना नहीं पाई.  

'

Trending news