Jharkhand News: केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी का धनबाद दौरा, बीसीसीएल परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353090

Jharkhand News: केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी का धनबाद दौरा, बीसीसीएल परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा

Jharkhand News: केंद्रीय कोयला मंत्री जी. किशन रेड्डी गुरुवार को झारखंड के धनबाद पहुंचे. यहां केंद्रीय मंत्री का कोल इंडिया के चेयरमैन, बीसीसीएल सीएमडी और स्थानीय अधिकारियों ने स्वागत किया. 

Jharkhand News: केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी का धनबाद दौरा, बीसीसीएल परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा

धनबाद, 25 जुलाई केंद्रीय कोयला मंत्री जी. किशन रेड्डी गुरुवार को झारखंड के धनबाद पहुंचे. यहां केंद्रीय मंत्री का कोल इंडिया के चेयरमैन, बीसीसीएल सीएमडी और स्थानीय अधिकारियों ने स्वागत किया. जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कोयला मंत्री जी. किशन रेड्डी अपने धनबाद दौरे के दौरान बीसीसीएल की परियोजनाओं का दौरा करेंगे. साथ ही वह भू धसान क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगे. 
किशन रेड्डी ने कहा, “मंत्री बनने के बाद धनबाद दौरे पर पहली बार आया हूं. मैं यहां लोगों से मुलाकात करूंगा और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करूंगा.”

यह भी पढ़ें: झारखंड में भी बनेगा आलिशान ताज होटल, 4 साल में बनकर होगा तैयार

किशन रेड्डी का धनबाद दौरा
 बता दें कि किशन रेड्डी सबसे पहले सिजुआ जाएंगे. यहां वे कुसुंडा झरिया की परियोजना का दौरा कर वहां के बारे में जानकारी लेंगे. इसके बाद आग से प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वह बीसीसीएल की कोयला नगर स्थित पंचवटी इको पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही केंद्रीय कोयला मंत्री, बीसीसीएल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे, जिसमें कोकिंग कोल समेत कई मुद्दों पर चर्चा संभव है.बता दें कि झारखंड में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में केंद्रीय कोयला मंत्री जी. किशन रेड्डी का धनबाद दौरा काफी अहम माना जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की ओर से कई योजनाओं को मंजूरी दी जा सकती है.

झारखंड विधानसभा में कुल 81 सीटें हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन की पार्टी जेएमएम को 30 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा ने 25 और कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें: 'मोदी के आगे झुक गए नीतीश, बजाने के लिए दे दिया झुनझुना', लालू यादव का CM पर अटैक

इनपुट-आईएएनएस