Bihar News: 102 एम्बुलेसकर्मियों की हड़ताल से मरीज और उनके परिजन परेशान, ऑटो से शव ले जाने को मजबूर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2483917

Bihar News: 102 एम्बुलेसकर्मियों की हड़ताल से मरीज और उनके परिजन परेशान, ऑटो से शव ले जाने को मजबूर

Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 102 एंबुलेंसकर्मी की अनिश्चितकालीन हड़ताल पांचवें दिन भी जारी है. जिससे मरीज और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. 

102 एम्बुलेसकर्मियों की हड़ताल से मरीज और उनके परिजन परेशान, ऑटो से शव ले जाने को मजबूर

Jehanabad Ambulance Strike News: बिहार के जहानाबाद में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 102 एंबुलेंसकर्मी की अनिश्चितकालीन हड़ताल पांचवें दिन भी जारी है. हड़ताल के कारण मरीज और परिजन दोनों का हाल बेहाल हैं. सबसे ज्यादा परेशानी उन मरीजों को हो रही हैस, जिन्हें गंभीर हालत में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में रेफर किया जाता है साथ ही अस्पताल में इलाज के दौरान अगर किसी की मौत हो जाती है, तो परिजन शव को निजी वाहनों से ले जाने को मजबूर है. ताजा मामला जहानाबाद सदर अस्पताल का है. जहां इलाज के दौरान एक महिला मरीज की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: कैमूर में शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 1 आरोपी गिरफ्तार

मौत के बाद शव ले जाने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा उन्हें शव वाहन तक उपलब्ध नहीं कराया गया, ऐसे में परिजन ऑटो ठीक कर शव ले जाते दिखे. मृतक महिला सदर प्रखंड के धरमपुर गांव निवासी रामप्रवेश दास की पत्नी शियामनी देवी बतायी जा रही है. परिजनों ने बताया कि महिला को सोमवार की शाम सीने में दर्द उठने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई.

परिजनों ने बताया कि पहले अस्पताल प्रशासन शव वाहन मुहैया कराने की बात कहे, लेकिन बाद में ये कहकर मुकर गए कि एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल है. मजबूरन परिजन ऑटो रिर्जव कर शव ले जाते दिखे. दरअसल 102 एंबुलेंस चालक, कर्मचारी गोप गुट के बैनर तले जिले के सभी एंबुलेंस चालक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 18 अक्टूबर से हड़ताल पर हैं.

जानकारी के अनुसार जिले में दो दर्जन से अधिक सरकारी एम्बुलेंस है, जो विभिन्न प्रखंड के अस्पतालों में तैनाता है. हड़ताल के कारण सभी वाहनों का परिचालन ठप है. संघ के सदस्यों ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जायेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा के सिंबल पर सतीश यादव ने दाखिल किया नॉमिनेशन

प्रमुख मांगों में चार माह का बकाया वेतन का भुगतान और नई एजेंन्सी के साथ-सभी कर्मियों का समायोजन कराने की मांग की है. कर्मियों ने बताया कि जब तक मांगे पूरा नहीं किया जायेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. एम्बुलेसकर्मियों का कहना है कि इस मामले में किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा. वहीं, 102 एम्बुलेसकर्मियों के हड़ताल से प्राइवेट एम्बुलेंस चालको की चांदी कट रही है।

इनपुट - मुकेश कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news