Jehanabad Hospital: जहानाबाद अस्पताल में गलत इंजेक्शन से 22 मरीजों की हालत बिगड़ी, हंगामे पर खिड़की से कूदकर भागी नर्स
Advertisement

Jehanabad Hospital: जहानाबाद अस्पताल में गलत इंजेक्शन से 22 मरीजों की हालत बिगड़ी, हंगामे पर खिड़की से कूदकर भागी नर्स

जानकारी के मुताबिक, इंजेक्शन लगने के कुछ समय बाद ही महिलाओं की हालत बिगड़ने लगी. दवा के रिएक्शन करने की वजह से बेचैनी व पूरे शरीर में खुजली शुरू हो गई. 

जहानाबाद सदर अस्पताल

Jehanabad News: बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था कितनी चुस्त-दुरुस्त है, इसकी एक झलक शुक्रवार (7 अप्रैल) को देखने को मिली. प्रदेश के जहानाबाद के जिला अस्पताल में उस वक्त हंगामा मच गया, जब एक एक-दो नहीं बल्कि 22 गर्भवती महिलाओं को गलत इंजेक्शन दे दिया गया. इससे सभी मरीजों की तबियत अचानक से बिगड़ गई. उसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया.

स्थिति को संभालने की जगह अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और नर्स खिड़की से कूदकर भाग गए. जानकारी के मुताबिक, इंजेक्शन लगने के कुछ समय बाद ही महिलाओं की हालत बिगड़ने लगी. दवा के रिएक्शन करने की वजह से बेचैनी व पूरे शरीर में खुजली शुरू हो गई. एक साथ इतनी ज्यादा महिलाओं की हालात बिगड़ने पर वार्ड में मौजूद नर्स घबरा गई, वहीं मरीजों के परिजन भी हंगामा करने लगे. 

सीनियर डॉक्टर के आने पर सुधरे हालात

मामला बढ़ते देख डॉक्टर और नर्स ने भागना शुरू कर दिया. जिसे जहां से मौका मिला, वहां से फरार होने की कोशिश की. एक नर्स तो खिड़की के रास्ते भाग गई. वहीं, इसकी सूचना पर सीनियर डॉक्टर मौके पर पहुंचे, जिसके बाद दूसरा इंजेक्शन सभी महिलाओं को दिया गया. जिससे मरीजों की हालत में सुधार हुआ. अब इस घटना ने एक बार फिर से बिहार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है. 

ये भी पढ़ें- Chamki Fever: बिहार में चमकी बुखार का अटैक, सीतामढ़ी में मिला एक और मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग में आने वाली है भर्ती

प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए हाल ही में बिहार सरकार सात हजार शिक्षकों की बहाली करने ऐलान किया है. यही नहीं स्वास्थ्य विभाग जल्द ही 1 लाख 60 हजार नई भर्तियां करेगा. सरकार की ओर से यह भर्ती जल्द ही की जाएगी. इतना ही नहीं 7 हजार टीचर की भर्ती से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर भी लग गई. दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने के लिए इन शिक्षकों की भर्ती होगी.