Jamui News: अव्यवस्थाओं के बीच लगाए जा रहे नसबंदी शिविर, फर्श पर लेटे हैं मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136219

Jamui News: अव्यवस्थाओं के बीच लगाए जा रहे नसबंदी शिविर, फर्श पर लेटे हैं मरीज

Jamui Latest News: आयोजित होने वाले इस नसबंदी शिविर में इससे पहले भी कई बार खामियां सामने आ चुकी हैं. शिविर में पूर्ण व्यवस्था न होने के कारण महिलाओं को खासा परेशान होना पड़ता है. अस्पताल प्रबंधन की तो अव्यवस्था कारण मरीज एवं उनके परिजन को फर्श पर ही रात गुजारनी पड़ी. 

जमुई में नसबंदी कैंप

Jamui News: जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की सरकारी मंशा पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. स्वास्थ्य विभाग के लाख दावे के बावजूद दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गिद्धौर में इलाज कराने आए मरीजों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है. यहां सरकारी अस्पताल में लगे नसबंदी शिविर में कई खामियां देखने को मिली. 

शिविर में सबसे बड़ी लापरवाही तब नजर आई जब परिवार नियोजन ऑप्रेशन के बाद महिलाओं को नीचे फर्श पर लेटाया गया. शिविर में दर्जन से अधिक नसबंदी ऑपरेशन हुए. प्रखंड भर से भी महिलाएं शिविर में पहुंची मगर लापरवाही का आलम देखने को मिला. सभागार कक्ष में व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण महिलाओं को ऑपरेशन के बाद भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

आयोजित होने वाले इस नसबंदी शिविर में इससे पहले भी कई बार खामियां सामने आ चुकी हैं. शिविर में पूर्ण व्यवस्था न होने के कारण महिलाओं को खासा परेशान होना पड़ता है. अस्पताल प्रबंधन की तो अव्यवस्था कारण मरीज एवं उनके परिजन को फर्श पर ही रात गुजारनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: Bhojpuri News: पवन सिंह का बीजेपी से टिकट कन्फर्म! इस सीट से लड़ेंगे चुनाव- सूत्र

ऑपरेशन कराने आए मरीज ने बताया की चादर से लेकर अन्य सभी सुविधाएं हम लोगों को अपने निजी स्तर से अपने किए हैं. वहीं पूरे मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ कुमार महेंद्र प्रताप ने कहा कि चिकित्सा प्रभारी और मैनेजर पर 100 का उसे किया जा रहा है और उन्हें कड़ी फटकार लगाई गई है.

रिपोर्ट: अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें:जो लोग यहां नहीं आ पाए हैं, उनको मेरा प्रणाम बोल दीजिएगा,PM ने रैली में लूट ली महफिल

Trending news