Lok Sabha Election 2024: लालू यादव ने नीतीश कुमार को फिर दिया तगड़ा झटका! JDU के प्रदेश सचिव अब RJD में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2175629

Lok Sabha Election 2024: लालू यादव ने नीतीश कुमार को फिर दिया तगड़ा झटका! JDU के प्रदेश सचिव अब RJD में होंगे शामिल

Lok Sabha Election 2024: मो. इरफान राजद से ही जेडीयू में आए थे और अब उनकी घर वापसी के संकेत मिल रहे हैं. चर्चा है कि वह आज (बुधवार, 27 मार्च) को राजद में शामिल हो सकते हैं. 

नीतीश कुमार-लालू यादव

Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर दल-बदल का खेल जारी है. चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में काफी भागमभाग देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में राजद अध्यक्ष लालू यादव ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तगड़ा झटका दिया है. अब जेडीयू के प्रदेश सचिव मोहम्मद इरफान ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ दिया है. मो. इरफान ने पत्र जारी करके इसकी जानकारी दी है. उन्होंने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा स्वीकार करने की अपील की है. वह जल्द ही लालू यादव की पार्टी राजद का दामन थाम सकते हैं. 

बता दें कि मो. इरफान राजद से ही जेडीयू में आए थे और अब उनकी घर वापसी के संकेत मिल रहे हैं. चर्चा है कि वह आज (बुधवार, 27 मार्च) को राजद में शामिल हो सकते हैं. मो. इरफान अल्पसंख्यक समुदाय के प्रमुख चेहरों में शामिल हैं.वे पूर्व में चेयरमैन और मुखिया भी रह चुके हैं. बताया जाता है कि जदयू पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनका तालमेल ठीक नहीं बैठ रहा था. पार्टी की नीति और कार्यों से वे नाराज चल रहे थे. इसी कारण से उनका अब जदयू पार्टी से मोहभंग हो गया है. वहीं लालू यादव ने जब से त्रिवेणी यादव को जमुई का जिलाध्यक्ष बनाया, पार्टी लगातार मजबूत होती जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Ashwini Choubey: BJP से बेटिकट होने पर नाराज हैं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे! आज दिल्ली में करेंगे PC, ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला?

इससे पहले जेडीयू की विधायक बीमा भारती, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव अली अशरफ फातमी और युवा जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह कुशवाहा राजद में शामिल हो चुके हैं. फातमी के मधुबनी से चुनाव लड़ने की संभावना है. वहीं अभय कुशवाहा को लालू ने औरंगाबाद से राजद का सिंबल दे दिया है. बीमा भारती के पूर्णिया से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, इसमें उनका पेंच कांग्रेस नेता पप्पू यादव के साथ फंस रहा है. पप्पू यादव पूर्णिया से ही चुनाव लड़ने पर अड़े हैं. उन्होंने इसी शर्त पर अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था. 

Trending news