Jamui: CM नीतीश के निर्देश का नहीं हुआ कोई असर! गिद्धौर PHC केंद्र में मरीज हो रहे हैं परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294634

Jamui: CM नीतीश के निर्देश का नहीं हुआ कोई असर! गिद्धौर PHC केंद्र में मरीज हो रहे हैं परेशान

Jamui News: गिद्धौर पीएचसी केंद्र के प्रभारी अजीमा निशांत से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि डायल-112 की पुलिस के द्वारा बेहोशी हालत में एक मरीज को लाया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. उसी की डेडबॉडी वार्ड में रखी थी. 

फाइल फोटो

Jamui News: बिहार में भीषण गर्मी से लोगों काफी परेशान हो रहे हैं. हीटवेव से लोगों की जान तक जा रही है. इन परिस्थितियों में सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश के सभी अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश दिए थे. उन्होंने साफ कहा था कि अस्पतालों में मरीजों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. वहीं जमुई स्वास्थ्य विभाग पर मुख्यमंत्री के निर्देशों का भी कोई असर नहीं दिख रहा है. दरअसल, गिद्धौर पीएचसी केंद्र में हवा-पानी की कोई व्यवस्था नहीं होने से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग हाथ पंखे के सहारे गर्मी से लड़ रहे हैं. मरीज के परिजनों ने बताया कि हम लोग पिछले 1 घंटे से यहां पर आए हुए हैं. यहां कोई अच्छी व्यवस्था नहीं कराई गई है. हम लोग गर्मी से परेशान हैं. 

उन्होंने कहा कि वार्ड में ही डेडबॉडी रख दी गई है. जब इस मामले में गिद्धौर पीएचसी केंद्र के प्रभारी अजीमा निशांत से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि डायल-112 की पुलिस के द्वारा बेहोशी हालत में एक मरीज को लाया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. उसी की डेडबॉडी वार्ड में रखी थी. उन्होंने कहा कि कागजी कार्रवाई करके लाश को पुलिस को सौंप दिया गया था. इससे पहले जमुई सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस की बदहाली सामने आई थी. अस्पताल प्रबंधन के उदासीनता के कारण दोनों फ्रीजर खराब हो चुके हैं और अधिकारियों को इससे कोई मतलब नहीं है. आलम ये है कि लावारिश लाशें 3-4 दिन में ही सड़ जाती हैं और उनकी बदबू से इलाके के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में भीषण गर्मी के बीच बिजली-पानी के लिए त्राहिमाम, सड़कों पर उतरे लोग

जी न्यूज की रियलिटी चेक में पता चला कि पोस्टमार्टम हाउस में पिछले 4 दिनों से दो लावारिस शव रखे हैं और इनकी बदबू से पोस्टमार्टम हाउस के आसपास लोग तो खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं. इस मामले में भभुआ सदर अस्पताल के डीएस डा विनोद कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन से कटने वाली जिन लाशों को पोस्टमार्टम कराने के लिए लाया जाता है, वह पहले से ही काफी खराब हालत में होती हैं. जिसके कारण ज्यादा बदबू आती है.

रिपोर्ट- अभिषेक

TAGS

Trending news