Bihar Fake IPS: ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, ₹2 लाख में सीधे मिल गई IPS की वर्दी! पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2443603

Bihar Fake IPS: ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, ₹2 लाख में सीधे मिल गई IPS की वर्दी! पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

Bihar Fake IPS: पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर मनोज सिंह कौन है, जिसने युवक के साथ ठगी कर फर्जी आईपीएस बनाने में अपनी भूमिका निभाई है.

फर्जी IPS पकड़ा गया

Jamui Fake IPS Officer: देश को सबसे ज्यादा IAS और IPS अधिकारी देने वाले बिहार में अब ना UPSC क्लियर करने की टेंशन और ना ही सख्त ट्रेनिंग लेने की जरूरत, 2 लाख रुपये का जुगाड़ करो और IPS अधिकारी बन जाओ. ऐसा ही एक अजीबो-गरीब मामला जमुई जिले से सामने आया है. दरअसल, यहां एक युवक ट्रेनी IPS अधिकारी की वर्दी पहनकर 2 लाख रुपये की बाइक से घूम रहा था. पुलिस को जब उस पर शक हुआ तो रोककर पूछताछ की. इसपर उसने बताया कि वह आईपीएस अधिकारी है. जब तफ्तीश से पूछताछ हुई तो पता चला कि वह ठगी का शिकार हो चुका है. हालांकि, फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर घूमने के जुर्म में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

फर्जी आईपीएस अधिकारी के रूप में गिरफ्तार युवक का नाम मिथलेश कुमार है. वह लखीसराय जिले के हलसी इलाके गोवर्धनबीघा का रहने वाला है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तब पता चला कि उससे 2.3 लाख में नौकरी देने का झांसा दिया गया था. वह 2 लाख रुपये का भुगतान भी कर चुका है. युवक ने बताया कि किसी मनोज सिंह नामक शख्स ने 2 लाख रुपये लेकर उसके शरीर का नाप लिया और आईपीएस की वर्दी, आईपीएस का बैच और एक पिस्टल थमा कर कहा कि आज से तुम आईपीएस अधिकारी बन गए हो. उसके पास से नकली पिस्तौल (टॉय पिस्तौल) मिली है.

ये भी पढ़ें- Bihar: मधुबनी में मसाला कारोबारी को मारी गोली, नवादा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला

 गिरफ्तार फर्जी आईपीएस मिथिलेश कुमार ने बताया कि खैरा इलाके के मनोज सिंह ने उसे पुलिस अधिकारी बनाने का ऑफर दिया था और इस एवज में उससे दो लाख तीस हजार रुपये की मांग की गई थी. इसके लिए उसने (मिथलेश) अपने मामा से 2 लाख रुपये लेकर मनोज सिंह को दिया. इसके बाद मनोज सिंह नामक व्यक्ति ने उसके शरीर का नाप लिया और उसके दूसरे दिन बुलाकर उसे आईपीएस की वर्दी, आईपीएस का बैच और नकली पिस्टल थमा दिया. मनोज सिंह ने कहा था कि एक-दो दिन में पता चल जाएगा कि उसे किस जिले में तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- रात को मोबाइल लेकर शौच करने बाहर गया और हो गया बड़ा कांड! जानें पूरा मामला

इस मामले में जमुई के डीएसपी सतीश सुमन ने कहा कि फर्जी आईपीएस वाले मामले में आरोपी मिथलेश कुमार को जेल नही भेजते हुए बॉन्ड भरवा कर छोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की गंभीरतापूर्वक जांच कर रही है और जांच के दौरान जिन लोगों को भी इस मामले में संलिप्तता पाया जाएगा, उसे आरोपी बनाते हुए कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अब मनोज सिंह को भी तलाश कर रही है. हालांकि, अभी तक उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

Trending news