सावधान! जमशेदपुर के पार्क में छिपकर बैठा है खूंखार तेंदुआ, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2180187

सावधान! जमशेदपुर के पार्क में छिपकर बैठा है खूंखार तेंदुआ, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand News:  बीते 17 मार्च को सरायकेला- खरसावां जिला के आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया में नजर आया तेंदुआ 13 दिन बाद अब जमशेदपुर में फिर दिखा है जिससे पूरे शहर में लोग सहमे हुए हैं. जमशेदपुर के कदमा स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क में तेंदुआ की चहलकदमी देखी गयी है.

पार्क में छिपकर बैठा है खूंखार तेंदुआ

जमशेदपुर: Jharkhand News:  बीते 17 मार्च को सरायकेला- खरसावां जिला के आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया में नजर आया तेंदुआ 13 दिन बाद अब जमशेदपुर में फिर दिखा है जिससे पूरे शहर में लोग सहमे हुए हैं. जमशेदपुर के कदमा स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क में तेंदुआ की चहलकदमी देखी गयी है. कदमा बायो डायवर्सिटी पार्क में तेंदुए के विचरण का वीडियो शहर में काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिससे शहर के लोगों में किसी अनहोनी का भय बढ़ता जा रहा है. कदमा स्थित इस बायोडायवर्सिटी पार्क जिसे टाटा स्टील के द्वारा स्थानीय लोगों के सैर और टहलने के लिए बनाया गया है जिसमें तेंदुआ घुस आया है. जिसे पार्क में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने देखा है और अपने मोबाइल में कैद किया है.

कदमा स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क में तेंदुआ के आने को खबर पाकर जमशेदपुर फॉरेस्ट रेंज के रेंजर दिग्विजय सिंह वनकर्मी और क्विक रिस्पांस टीम को लेकर पार्क पहुंच गई है और तेंदुए की खोज में जुट गई है. सूचना मिलने पर पहुंचे फारेस्ट रेंजर दिग्विजय सिंह ने तेजी से वायरल हो रहे वीडियो को देखकर इसी पार्क का वीडियो होने की पुष्टि की है और इसी आधार पर तेंदुए की खोजबीन में जुट गई है. घटना की सूचना पाकर जमशेदपुर के डीएफओ ममता प्रियदर्शी के द्वारा पश्चिम बंगाल से वन विभाग के एक्सपर्ट और पलामू टाइगर रिजर्व फोर्स की टीम जो पिछले दिनों सरायकेला के आदित्यपुर और गम्हरिया में तेंदुए के देखे जाने के बाद इसके रेस्क्यू के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था परंतु सफलता हाथ नहीं लगी थी,एक बार फिर इस टीम को बुलाया जा रहा है.

मौके पर पहुंची डीएफओ सुश्री ममता प्रियदर्शी और टाटा स्टील द्वारा संचालित टाटा जु के डॉक्टरों ने पार्क में तेंदुआ के आने की पुष्टि के लिए इसके पैर के निशान और इसके गोबर को कलेक्ट कर जांच कर रही है. और डीएफओ ने प्रथम जांच में तेंदुए की नहीं बल्कि उसी के जैसे कोई दूसरे जानवर की आशंका जताई जा रही है. लेकिन इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है कि पार्क में देखा गया जानवर तेंदुआ है या नहीं. एहतियातन टाटा स्टील और स्थानीय प्रशासन के द्वारा फिलहाल इस पार्क को बंद कर दिया है.

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Bihar News: दो बहुओं ने मिलकर कर दी सास की हत्या, शव को मकई के खेत में छिपाया

Trending news