Jharkhand Crime: रेलवे पुलिस को 5 बच्चों की बचाई जिंदगी, तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand Crime: रेलवे पुलिस को 5 बच्चों की बचाई जिंदगी, तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

JharKhand Crime: झारखंड पुलिस ने 5 बच्चों की जिंदगी बर्बाद होने से बचा ली है. बरकाकाना रेलवे पुलिस के द्वारा मानव तस्करी मामले में 5 लोगों को मुक्त कराया गया. सभी बच्चों को साहिबगंज से डालटनगंज ले जाने की तैयारी हो रही थी.

Jharkhand Crime: रेलवे पुलिस को 5 बच्चों की बचाई जिंदगी, तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रामगढ:JharKhand Crime: झारखंड पुलिस ने 5 बच्चों की जिंदगी बर्बाद होने से बचा ली है. बरकाकाना रेलवे पुलिस के द्वारा मानव तस्करी मामले में 5 लोगों को मुक्त कराया गया. सभी बच्चों को साहिबगंज से डालटनगंज ले जाने की तैयारी हो रही थी. बरकाकाना रेलवे पुलिस और रेलवे चाइल्ड लाइन के द्वारा बरकाकाना में बरकाकाना रेलवे स्टेशन से पांचों को मुक्त कराया गया. रेलवे पुलिस ने अगर समय रहते तत्परता नहीं दिखाई होती तो ये बच्चे भी मानव तस्करी के शिकार हो जाते और फिर शायद अपने घर वापस कभी नहीं आ पाते. वहीं इस मामले में पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है.

बरकाकाना रेलवे स्टेशन तीन नंबर प्लेटफार्म से रांची चोपन एक्सप्रेस पर मानव तस्करी के लिए ले जा रहे 5 लोगों को बरकाकाना रेलवे पुलिस और रेलवे चाइल्ड लाइन के द्वारा तस्करों से मुक्त कराया गया. जिसमें तीन नाबालिग और दो बालिग है. पांचों एक ही परिवार से लोग हैं. सभी को  साहिबगंज से डालटनगंज काम के लिए लोगों को ले जाए जा रहा था. संतोष कुमार साव साहिबगंज का रहने वाला है, इसके द्वारा पांच लोगों को निजी काम कराने के लिए डालटेनगंज ले जाया जा रहा था.

हालांकि रेलवे पुलिस का पूरे मामले को लेकर कहना है कि सभी को मानव तस्करी के लिए लेकर जाया जा रहा था. रेलवे पुलिस के द्वारा कार्यवाही करते हुए मानव तस्करी मामले में ले जा रहे हैं. संतोष कुमार साव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और रेलवे पुलिस और सीडब्ल्यूसी के द्वारा 5 लोगों को मुक्त कराया गया है. पांचों लोगों को सीडब्ल्यूसी को सौंपने की तैयारी हो रही है.

ये भी पढ़ें- सावन सोमवारी को लेकर भक्तों में जबरदस्त उत्साह, मुजफ्फरपुर पहुंच रहा कांवड़ियों का हुजूम

Trending news