Durga Puja Pandal: जमशेदपुर में पेट्रोल पंप पर विराजमान है मां दुर्गा, लोगों में बना आकर्षण का केंद्र
Advertisement

Durga Puja Pandal: जमशेदपुर में पेट्रोल पंप पर विराजमान है मां दुर्गा, लोगों में बना आकर्षण का केंद्र

Durga Puja Pandal: जमशेदपुर में दुर्गा पूजा की रौनक देखने को मिल रही है. जहां दो सालों के बाद फिर से पूजा कमेटी द्वारा दुर्गा पूजा पंडालों को अलग-अलग थीम से सजाया गया है. पंडाल को देखने दूर-दूर से लोगों की भीड़ जुटी हुई है.

Durga Puja Pandal: जमशेदपुर में पेट्रोल पंप पर विराजमान है मां दुर्गा, लोगों में बना आकर्षण का केंद्र

जमशेदपुरः झारखंड के जमशेदपुर में दुर्गा पूजा की रौनक देखने को मिल रही है. जहां दो सालों के बाद फिर से पूजा कमेटी द्वारा दुर्गा पूजा पंडालों को अलग-अलग थीम से सजाया गया है. पंडाल को देखने दूर-दूर से लोगों की भीड़ जुटी हुई है. पंडाल आकर्षण का केंद्र बने हुए है. बागबेड़ा के बीएनआर मैदान में नई थीम पर खूबसूरत पंडाल बनाया गया है. जिससे लोग एक बार रुक कर जरूर देख रहे हैं. 

पेट्रोल पंप पर विराजमान मां दुर्गा
कई लोग इस पंडाल में पेट्रोल लेने पहुंच रहे हैं तो उनको पता चल रहा है कि इस पंडाल में पेट्रोल नहीं मां का आशीर्वाद मिलता है. बागबेड़ा में श्री दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा महज तीन लाख की लागत में पूजा पंडाल को पेट्रोल पंप में दर्शाया गया है. लोग इस पूजा पंडाल को पेट्रोल पंप समझकर पेट्रोल लेने पहुंच रहे हैं और लोगों को पेट्रोल की जगह दुर्गा मां का आशीर्वाद मिल रहा है. ये पूजा पंडाल पेट्रोल पंप के रूप में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.  

दुर्गा पूजा की धूम
जमशेदपुर में दुर्गा पूजा की धूम देखने को मिल रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे-बड़े 550 पंडाल बनाए जाते हैं. जमशेदपुर में कोलकाता के तर्ज पर दुर्गा पूजा मनाई जाती है. यहां दुर्गा पूजा में घूमने ना सिर्फ झारखंड और बिहार बल्कि उड़ीसा से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए है. 

सुरक्षा का रखा जा रहा ध्यान 
शहरी क्षेत्रों में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई सड़कों को डिवाइड किया गया है. सभी पूजा पंडालों में पार्किंग की व्यवस्था करवाई गई है. सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे से लेकर 3000 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. रांची से बम निरोधक टीम को भी बुलाया गया है साथ ही साथ सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. एसएसपी ने आम लोगों से कम से कम गाड़ियां लेकर पूजा पंडालों में घूमने की अपील की है. वहीं पूजा पंडालों के पास सादे लिबास में भी पुलिस जवान तैनात रहेंगे. पेट्रोलिंग के लिए महिला पुलिस जवान स्कूटी से शहर का भ्रमण करेंगी.

(इनपुट-आशीष कुमार तिवारी)

यह भी पढ़े- Ayodhya Ki Ramleela 2022 Live Streaming : बिहार के भोजपुरी कलाकार निरहुआ बने लक्ष्मण, तो वहीं मनोज तिवारी बने परशुराम, देखें अयोध्या से रामलीला लाइव

Trending news