Tips For Healthy Hair : मात्र 10 रुपये में ऐसे पाएं बालों के जूं से छुटकारा! बस इस तरीके से करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1849506

Tips For Healthy Hair : मात्र 10 रुपये में ऐसे पाएं बालों के जूं से छुटकारा! बस इस तरीके से करें इस्तेमाल

Tips For Healthy Hair : तुलसी की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना सकते हैं और उसे बालों पर लगाकर 20-30 मिनट तक रख सकते हैं, फिर धीरे से धो लें. इसके अलावा, पार्टिंग कम्ब का उपयोग भी कर सकते हैं. नारियल तेल का भी प्रयोग किया जा सकता है. तेल को गरम करके बालों में लगाएं और उन्हें पूरी रात रखें, फिर सुबह बालों को धो लें. 

Tips For Healthy Hair : मात्र 10 रुपये में ऐसे पाएं बालों के जूं से छुटकारा! बस इस तरीके से करें इस्तेमाल

Tips For Healthy Hair : जूं की समस्या किसी के भी बालों में हो सकती है, लेकिन उन्हें सही तरीके से निपटाना महत्वपूर्ण है. बालों के जूं से छुटकारा पाने के लिए नियमित देखभाल और प्राकृतिक उपाय अत्यंत जरूरी है. प्राकृतिक उपायों में मेथी दाने, नीम की पत्तियां और तुलसी का प्रयोग शामिल हो सकता है. यह सभी सामग्री बाजार से आपकों मात्र 10 रुपये में मिल जाएगा. आप मेथी दानों को भिगोकर पीसकर पेस्ट बना सकते हैं और इसे बालों पर लगाकर 20-30 मिनट तक रख सकते हैं,  फिर बालों को धो लें.

ये भी पढ़िए-  September 2023 Rashi Parivartan: सितंबर में इन राशियों के ताज बनेंगे भगवान कुबेर, पलक झपकते ही हो जाएंगे मालामाल, चमकेगी किस्मत

ये सभी सामग्रियां बालों को जूं से दिलाएगी छुटकारा ( These Tips Will Get Rid Of Lice)

नीम की पत्तियों (Neem Ke Fayde) को पीसकर भी पेस्ट बना सकते हैं और उसे भी बालों पर लगाकर 30 मिनट तक रख सकते हैं. इसके बाद बालों को धो लें. तुलसी की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना सकते हैं और उसे बालों पर लगाकर 20-30 मिनट तक रख सकते हैं, फिर धीरे से धो लें. इसके अलावा, पार्टिंग कम्ब का उपयोग भी कर सकते हैं. नारियल तेल का भी प्रयोग किया जा सकता है. तेल को गरम करके बालों में लगाएं और उन्हें पूरी रात रखें, फिर सुबह बालों को धो लें.

ये भी पढ़िए-  Sherlyn Chopra Hot Photos : कसिला बदन और जबरदस्त बोल्ड फिगर के लिए मशहूर है ये एक्ट्रस

बालों के जूं से छुटकारा पाने के लिए निम्नलिखित तरीके आपकी मदद कर सकते हैं. (Tips For Healthy Hair)

मेथी दाना (Fenugreek Seeds)
मेथी दाने को रात भर पानी में भिगोकर रखें. अगले दिन उन्हें पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने सिर पर लगाएं और 20-30 मिनट तक रखें.  फिर धीरे से बाल धो लें.

नीम के पत्ते (Neem)
नीम के पत्तों को पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने सिर पर लगाएं और 30 मिनट तक रखें, फिर बालों को धो लें.

तुलसी की पत्तियां (Basil)
तुलसी की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को बालों पर लगाएं और 20-30 मिनट तक रखें.  फिर धीरे से बाल धो लें.

नारियल का तेल (Coconut Oil)
नारियल तेल को गरम करके थोड़ी गरमी से लगाएं. अपने सिर पर तेल को अच्छे से लगाएं और उसे पूरी रात रखें. सुबह बालों को धो लें.

ये भी पढ़िए- Raksha Bandhan 2023 : राखी चमकाएगी आपके भाई की किस्मत, बस करना होगा ये सरल उपाय

Disclaimer : अगर समस्या बढ़ती है या आपके पास यह सभी तरीके फायदेमंद नहीं होते हैं, तो बेहतर होता है कि आप विशेषज्ञ की सलाह लें. बालों के जूं से छुटकारा पाने के लिए सही तरीके से प्रयासरत रहें और नियमित देखभाल करें.

Trending news