Dengue in Bihar: बेगूसराय में तेजी से फैल रहा डेंगू, 300 के पार पहुंचा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1882247

Dengue in Bihar: बेगूसराय में तेजी से फैल रहा डेंगू, 300 के पार पहुंचा आंकड़ा

Dengue in Begusarai: बिहार में डेंगू का कहर दिन-ब-दिन लोगों में बढ़ता जा रहा है और लोग इससे काफी तादाद में प्रभावित भी होना शुरू हो गए. बेगूसराय में तकरीबन तीन सौ से अधिक संख्या में लोग अब तक डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. 

Dengue in Bihar: बेगूसराय में तेजी से फैल रहा डेंगू, 300 के पार पहुंचा आंकड़ा

बेगूसरायः Dengue in Begusarai: बिहार में डेंगू का कहर दिन-ब-दिन लोगों में बढ़ता जा रहा है और लोग इससे काफी तादाद में प्रभावित भी होना शुरू हो गए. बेगूसराय में तकरीबन तीन सौ से अधिक संख्या में लोग अब तक डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. डेंगू के चपेट में आने से लोग काफी परेशान हो गए हैं. 

आनन-फानन में इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में लोग भर्ती हो रहे है, लेकिन सदर अस्पताल में भी सुचारू रूप से डेंगू का इलाज नहीं होने से लोग और काफी ज्यादा परेशान होने लगे हैं. वहीं एक तरफ बेगूसराय के स्वास्थ्य विभाग कहते हैं कि डेंगू से निपटने के लिए सदर अस्पताल में पूरी तरह से व्यवस्था की गई है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है. जिसके कारण से लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. 

लोगों ने बताया कि यहां पर डेंगू मरीज का सही ढंग से इलाज तक नहीं किया जा रहा है. सदर अस्पताल में बस खानापूर्ति की जा रही है. जिसके कारण से डेंगू के मरीज लगातार परेशान हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि यहां की जो नर्स है और जो स्टाफ है ये भर्ती डेंगू मरीज को सही ढंग से इलाज नहीं करते हैं. ना सही ढंग से मरीज को देखने के लिए आते हैं. 

बता दें कि बेगूसराय में आधिकारिक पुष्टि 200 से अधिक डेंगू मरीज है. जिसमें सदर अस्पताल में 14 से अधिक डेंगू मरीज इलाजरत है. वहीं डेंगू से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है, लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. बेगूसराय के मुख्यालय पोखरिया में अब तक ढाई सौ से ऊपर लोग डेंगू का शिकार हो चुके हैं. पोखरिया इस वक्त डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है. वहीं अलग बात है कि सरकारी आंकड़ा कुछ भी प्रदर्शित करने को तैयार नहीं है. 

ऐसा ही मामला बेगूसराय के अमूमन वार्ड में दिखाई दे रहा है. जहां लोग डेंगू से पूरी तरह संक्रमित होते जा रहे हैं और अस्पतालों में डेंगू मरीज की लंबी-लंबी लाइन भी लगी हुई है. वहीं जिला प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए समुचित दावे कर रही हैं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. 

वहीं स्वास्थ्य विभाग भी इसको लेकर अपने आप को गंभीर बता रही है. उनका दावा है कि डेंगू वार्ड 18 बेड तत्काल सदर अस्पताल में व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद उस मरीजों की संख्या में अगर इजाफा होती है तो बेड की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी. लेकिन अब कई लोग बेगूसराय से बाहर पटना की और इलाज के लिए कुच कर चुके हैं. 
इनपुट-जितेंद्र कुमार

यह भी पढ़ें- Dengue in Bihar: बिहारवासी हो जाएं सावधान! तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, एक दिन में मिले 333 नए केस

Trending news