BPSC 67 Result: 67वीं बीपीएससी परीक्षा का परिणाम जारी, लड़कियों ने मचाया हंगामा, टॉप 5 में चार लड़कियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1934404

BPSC 67 Result: 67वीं बीपीएससी परीक्षा का परिणाम जारी, लड़कियों ने मचाया हंगामा, टॉप 5 में चार लड़कियां

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 67वें BPSC परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के परिणाम में पटना के अमन आनंद टॉपर बने हैं. वहीं इस बार BPSC के परिणाम में लड़कियों का परचम लहराया है.

फाइल फोटो

BPSC 67 Result: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 67वें BPSC परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के परिणाम में पटना के अमन आनंद टॉपर बने हैं. वहीं इस बार BPSC के परिणाम में लड़कियों का परचम लहराया है. इस परीक्षा के परिणाम में टॉप 5 में से 4 लड़कियों को स्थान मिला है. 

बता दें कि इस बार बिहार सरकार को बीपीएससी की तरफ से जारी परिणाम के बाद 799 नए अऑफिसर मिले हैं. मतलब इस परीक्षा में कुल 799 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. जबकि मौखिक परीक्षा में 2090 छात्र शामिल हुआ थे. वैसे इस परीक्षा परिणाम में चॉप 5 में से 4 लड़की नहीं बल्कि चॉप 10 में से 6 लड़कियों ने स्थान प्राप्त किया है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार के पास बस सिर्फ 6 महीने बाकी, मई 2024 में मुख्यमंत्री बनेंगे तेजस्वी ?

प्रथम स्थान पर भले अमन आनंद ने कब्जा जमाया है. उसके बाद दूसरे से पांचवें स्थान तक लड़कियों का दबदबा रहा है. वहीं 8वीं और 10वीं स्थान पर भी लड़की ही चयनित हुई है. टॉप 10 में शामिल होनेवाली लड़कियों में दूसरे नंबर पर निकिता कुमारी, तीसरे नंबर पर अंकिता चौधरी, चौथे नंबर पर अपेक्षा मोदी, पांचवें  नंबर पर सोनल सिंह, आठवें नंबर पर शालू कुमारी और 10वें नंबर पर सोनल ने कब्जा जमाया है. 

इस लिंक पर क्लिक कर देखें पूरा रिजल्ट 

BPSC की तरफ से जारी परिणाम में सफल अभ्यर्थियों की बात करें तो इसमें से बिहार प्रशासनिक सेवा के 88. बिहार पुलिस सेवा के 20 अधिकारियों का चयन हुआ है. वहीं  स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में 21, जेल सुपरिटेंडेंट के तौर पर 3, सब इलेक्शन ऑफिसर पर 4 छात्रों का चयन हुआ है. 4 उम्मीदवार चाइल्ड प्रोटेक्शन सर्विस के लिए चयनित किए गए हैं. असिस्टेंट प्लान ऑफिसर/असिस्टेंट डायरेक्टर के लिए 52 उम्मीदवार सफल हुए हैं. एसटी वेलफेयर ऑफिसर के तौर पर भी 52 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.   

Trending news