Bihar News: नीतीश सरकार ने रद्द की सुरक्षा प्रहरी वैकेंसी, अब फिर से जारी होगा नोटिफिकेशन
Advertisement

Bihar News: नीतीश सरकार ने रद्द की सुरक्षा प्रहरी वैकेंसी, अब फिर से जारी होगा नोटिफिकेशन

Nitish Kumar Government:  नीतीश कुमार सरकार ने बिहार विधानसभा में होने वाली सुरक्षा प्रहरी के बहाली परीक्षा को रद्द कर दिया है. नई सरकार बनने के बाद पिछली सरकार के कई फैसलों को पलट दिया गया है जिसमें एक ये भी शामिल है. सुरक्षा प्रहरी बहाली बिहार विधानसभा सचिवालय के अंतर्गत होनी थी.

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Nitish Kumar Government: नीतीश कुमार सरकार ने बिहार विधानसभा (Bihar Vidhan Sabha Bharti) में होने वाली सुरक्षा प्रहरी के बहाली परीक्षा को रद्द कर दिया है. नई सरकार बनने के बाद पिछली सरकार के कई फैसलों को पलट दिया गया है जिसमें एक ये भी शामिल है. सुरक्षा प्रहरी बहाली बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Vidhan Sabha Bharti) के अंतर्गत होनी थी. इसको लेकर बिहार विधानसभा सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

दरअसल,  बिहार में इस समय नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है. इस सरकार ने महागठबंधन की सरकार में निकाली गई सुरक्षा प्रहरी वैकेंसी के पदों को रद्द कर दिया है. बताया जा रहा है कि अब यह एग्जाम दोबारा लिया जाएगा. आयोजन (Preliminary Examination) के बारे में विस्तार से जानकारी बिहार विधानसभा के वेबसाइट https://vidhansabha.bih.nic.in/ पर बाद में दी जाएगी.

बता दें कि बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Vidhan Sabha Bharti) के तहत सुरक्षा प्रहरी पदों के लिए 10 सितंबर, 2023 को शुरुआती एग्जाम का आयोजन किया गया था. प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) में कुल 690 अभ्यर्थी पास हुए थे. इस परीक्षा में पास कैंडिडेट को शारीरिक/दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था. इन सफल कैंडिडेट्स के लिए शारीरिक/दक्षता परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी से 23 जनवरी, 2024 के बीच किया गया था. अब भर्ती रद्द हो गई है.

Trending news