केके पाठक का नया आदेश, छठ पूजा पर घर जा सकेंगे शिक्षक, छुट्टी पर जानें नया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1963142

केके पाठक का नया आदेश, छठ पूजा पर घर जा सकेंगे शिक्षक, छुट्टी पर जानें नया अपडेट

Chhath Puja 2023: अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग पटना के ज्ञापांक 321/C दिनांक 8 नवंबर 2023 के आलोक में 13 से 21 नवंबर तक स्कूल टीचर के योगदान का कार्यतालिका निर्धारित की गई थी. हालांकि, अब नए आदेश में छुट्टी दी गई है.

बिहार की खबरें

Chhath Puja 2023: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने छठ पूजा समारोह से पहले सरकारी स्कूलों में शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों की छुट्टियां रद्द करने का फैसला किया था. हालांकि, अब इसमें बदलाव किया गया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव सीएस केके पाठक की तरफ से एक आदेश जारी (Kk Pathak Issued Order) कर कहा गया है कि 19 और 20 नवंबर को छठ पूजा की छुट्टी घोषित है. इन दो दिनों में शिक्षकों का योगदान नहीं होगा. 

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक (Bihar Education Department) कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने 16 नवंबर 2023 को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया था. उन्होंने लिखा था कि सभी विद्यालय शिक्षकों का योगदान कराने के लिए पहले से निर्देशित किया जा चुका है. आपसे उम्मीद की जाती है कि आप छठ की छुट्टी यानी दिनांक 21 नवंबर 2023 तक योगदान की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

इस संबंध में विभागीय (Bihar Education Department) पत्रांक- 321/गो. दिनांक 08 नवंबर 2023 तहत है. तारीख 19 और 20 नवंबर 2023 को छठ पर्व की छुट्टी घोषित है. स्कूल बंद रहने की वजह से किसी तरह का योगदान नहीं हो पाएगा. अब बचे हुए विद्यालय अध्यापकों का योगदान तारीख 21 नवंबर, 2023 को जरूर पूरा कर लिया जाए.

ये भी पढ़ें:Bihar News: गया के एक गांव में बीमारी से हाहाकार, जांच के लिए पहुंची मेडिकल टीम

दरअसल, इससे पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव सीएस केके पाठक (Kk Pathak Issued Order) की तरफ से जारी एक आदेश में 21 नवंबर तक सभी सरकारी स्कूल शिक्षकों की छुट्टियां रद्द करने की घोषणा की गई थी. अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग पटना के ज्ञापांक 321/C दिनांक 8 नवंबर 2023 के आलोक में 13 से 21 नवंबर तक स्कूल टीचर के योगदान का कार्यतालिका निर्धारित की गई थी. आदेश में कहा गया था कि सभी स्कूलों के प्रधानाध्यमक अवकाश अवधि में भी स्कूल उपस्थित रहेंगे और नव नियुक्त शिक्षकों का योगदान स्वीकर कर आगे की कार्यवाही करेंगे.

Trending news