Jharkhand News: JSSC परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल, प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद एग्जाम रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2088035

Jharkhand News: JSSC परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल, प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद एग्जाम रद्द

Jharkhand News: प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि आयोग छात्रों के भविष्य़ से खिलवाड़ कर रहा है. एसएससी-सीजीएल की इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 2,025 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसके लिए 6.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 

जेएसएससी परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल

Jharkhand News: झारखंड में सीजीएल (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने से आक्रोशित हजारों छात्रों ने बुधवार को रांची में जेएसएससी कार्यालय को घंटों घेरे रखा. उग्र प्रदर्शनकारी जेएसएससी दफ्तर का मुख्य गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गए और चेयरमैन नीरज सिन्हा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया. इसमें कई छात्र घायल हुए हैं. 

छात्रों के आंदोलन के बीच जेएसएससी ने 28 जनवरी को हुई सीजीएल के सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द कर दी है. इसके अलावा आगामी 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी है. गौरतलब है कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से 28 जनवरी को आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (एसएससी-सीजीएल) की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. 

इसके बाद कमीशन ने थर्ड पेपर यानी सामान्य ज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी थी, लेकिन, छात्र सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. इसे लेकर आज राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों छात्र रांची स्थित जेएसएससी ऑफिस का घेराव करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें:झारखंड हाइकोर्ट से मिली मियाद खत्म, नगर निकाय चुनाव की तारीख को लेकर अपील दायर

प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि आयोग छात्रों के भविष्य़ से खिलवाड़ कर रहा है. एसएससी-सीजीएल की इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 2,025 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसके लिए 6.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 

यह भी पढ़ें:हेमंत सोरेन ने ईडी अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, ED पर ही दर्ज करा दी FIR...

अभ्यर्थियों की भारी संख्या की वजह से दो तिथियों 28 जनवरी और 4 फरवरी को परीक्षा की तिथि तय की गई थी. पहली तिथि यानी 28 जनवरी को राज्य भर के 735 केंद्रों पर तीन अलग-अलग पत्रों की परीक्षा तीन पालियों में ली गई, जिसमें करीब 3 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

इनपुट: IANS

Trending news