Government Jobs 2024: TRE 3 में वर्ग 1 से 5 के लिए बढ़ाए गए पद, 22 से 24 मार्च तक जारी हो सकता है रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2110174

Government Jobs 2024: TRE 3 में वर्ग 1 से 5 के लिए बढ़ाए गए पद, 22 से 24 मार्च तक जारी हो सकता है रिजल्ट

Government Jobs 2024: बिहार शिक्षक बहाली फेज 3 में कुल रिक्तियों का ब्योरा तैयार हो गया है. जानकारी के अनुसार, आज शिक्षा विभाग सामान्य प्रशासन विभाग को अपनी ओर से रिक्तियां भेजेगा. इसकी स्वीकृति मिलने के बाद इसको BPSC को भेजा जाएगा.

बिहार शिक्षक बहाली फेज 3 को लेकर बड़ा अपडेट आया है

Patna: Government Jobs 2024: बिहार शिक्षक बहाली फेज 3 में कुल रिक्तियों का ब्योरा तैयार हो गया है. जानकारी के अनुसार, आज शिक्षा विभाग सामान्य प्रशासन विभाग को अपनी ओर से रिक्तियां भेजेगा. इसकी स्वीकृति मिलने के बाद इसको BPSC को भेजा जाएगा. बताया जा रहा है कि इसमें क्लास 1 से लेकर 12वीं तक की वैकेंसी हैं. 

मिली सूचना के के अनुसार, इस बार वर्ग एक से पांच में रिक्तियों की संख्या बढ़कर 30 हजार से अधिक कर दिया गया है. इसमें  शिक्षक बहाली फेज 1 और फेज 2 की सभी रिक्तियां फेज 3 में शामिल कर दी गई है जिस वजह से  फेज 3 में कुल 87 हजार से अधिक वैकेंसी निकल सकती है. इसको लेकर कहा जा है कि आयोग आगामी दो दिनों में वैकेंसी का रोस्टर जारी कर सकता है ये रोस्टर क्लास 1 से लेकर 12वीं तक का सब्जेक्ट के अनुसार होगा. 

गौरतलब है कि BPSC ने जानकारी देते हुए बताया था कि 7 मार्च से 17 मार्च तक शिक्षक बहाली फेज 3 के एग्जाम होंगे. मार्च में Tre 3 प्राइमरी से लेकर प्लस 2 तक एग्जाम हो सकते हैं. इसके अलावा शिक्षक बहाली फेज 3 TRE 4 के एग्जाम अगस्त में आयोजित किये जा सकते हैं.  

बीपीएससी के अनुसार, ये एग्जाम शिक्षा विभाग और एससी एसटी वेलफेयर दोनों के लिए होगा. बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि बीपीएससी विभागों के बीच में चयन का प्रावधान इस बार नहीं रखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि उम्मीदवार किसी भी वर्ग के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

वहीं, अतुल प्रसाद ने आगे कहा कि  TRE 3 में क्वेश्चन पेपर लेवल हाई हो सकता है. आयोग ने इस बार TRE 3 के लिए 22 से 24 मार्च के बीच रिजल्ट जारी कर सकता है. गौरतलब है कि इसके परिणाम आने के बाद TRE 4 के एग्जाम होंगे, जिसमे 1 लाख वैकेंसी होगी.

Trending news