Jharkhand Government Job: चंपई सोरेन का मास्टर स्ट्रोक, झारखंड में विभिन्न विभागों में 30 हजार लोगों की भर्ती
Advertisement

Jharkhand Government Job: चंपई सोरेन का मास्टर स्ट्रोक, झारखंड में विभिन्न विभागों में 30 हजार लोगों की भर्ती

Jharkhand Government Job: चंपई सोरेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में 30 हजार से अधिक लोगों की भर्ती होगी.

चंपई सोरेन(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगले चार महीने में विभिन्न सरकारी विभागों में 30 हजार से अधिक लोगों को भर्ती किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने यहां शहीद मैदान में एक समारोह में यह बात कही. जहां 2,454 लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए. इनमें उच्च माध्यमिक विद्यालयों के 1,020 स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक, 1,330 जूनियर इंजीनियर, 34 खान निरीक्षक, 15 पाइपलाइन निरीक्षक और 55 स्ट्रीट लाइट निरीक्षक शामिल थे. उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य का विकास सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री ने विश्वास जताते हुए कहा कि सभी नवनियुक्त अभ्यर्थी राज्य के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक व्यवस्था को मजबूत करने में पूरी निष्ठा एवं ईमानदारीपूर्वक अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. सोरेन ने कहा, "हम जल्द ही प्राथमिक विद्यालय स्तर पर जनजातीय व क्षेत्रीय भाषाओं के लिए शिक्षकों की भर्ती शुरू करेंग." इसके अतिरिक्त, उन्होंने आदिवासी और वंचित छात्रों के लिए अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के समान शिक्षा प्रदान करने के लिए 325 स्कूलों को मॉडल स्कूलों में बदलने का उल्लेख किया. सोरेन ने कहा कि अगले तीन से चार महीने में विभिन्न विभागों में 30,000 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड सरकार की सोच है कि बहुत कम समय में ही ऐसे कार्य किए जाएं, जो राज्य के विकास में एक मिसाल कायम कर सके. सरकार जल्द ही जनजाति भाषाओं के लिए जनजातीय शिक्षकों की भी नियुक्ति करेगी. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अब प्राथमिक विद्यालयों से ही झारखंड के समृद्ध जनजातीय भाषाओं की पढ़ाई भी शुरू की जाएगी. अलग झारखंड राज्य बनने के बाद यहां के लोगों का अपेक्षा के अनुरूप विकास नहीं हो पाया. सरकार हर वर्ग के सर्वांगीण विकास को लेकर संकल्पित है.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- Jharkhand Naxalite: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

Trending news