BPSC TRE Results: 741 शिक्षक अभ्यर्थियों से आयोग ने मांगा जवाब, भेजा नोटिस, परीक्षा पर लग सकती है रोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1961502

BPSC TRE Results: 741 शिक्षक अभ्यर्थियों से आयोग ने मांगा जवाब, भेजा नोटिस, परीक्षा पर लग सकती है रोक

BPSC TRE Results: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परिणाम (BPSC TRE 1.0) पर बेबुनियाद आरोप लगाकर आयोग की छवि खराब करने के प्रयास की निंदा की.

बिहार की खबरें (File Photo)

BPSC TRE Results: बिहार में लगातार तेजी से बहाली हो रही है. वहीं, अब लगता है कि आगे कि परीक्षा पर रोक सकता है. क्योंकि बीपीएससी ने शिक्षक अभ्यर्थियों को स्पष्टीकरण देने के लिए नोटिस जारी करेगा और इसका जवाब एक सप्ताह के अंदर देना होगा. दरअसल, बीपीएससी की तरफ से जारी किए गए रिजल्ट (BPSC Results) पर सवाल उठाए जा रहे हैं. रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि सही से सिलेक्शन नहीं हुआ है. 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परिणाम (BPSC TRE 1.0) पर बेबुनियाद आरोप लगाकर आयोग की छवि खराब करने के प्रयास की निंदा की. आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि बिना हलफनामे के टीआरई परिणाम के खिलाफ कुल 741 शिकायतें प्राप्त हुईं. अध्यक्ष ने कहा कि हमें TRE 1.0 परिणामों पर बिना किसी हलफनामे के 741 शिकायतें प्राप्त हुईं. फालतू शिकायतों के ऐसे सभी मामलों से सख्ती से निपटा जाएगा.

अतुल प्रसाद ने आगे कहा कि अन्य विषय पर भ्रम अनावश्यक था और स्पष्टीकरण भी अनावश्यक था, लेकिन यह केवल अनुरोध पर जारी किया गया था. देर से स्पष्टीकरण के लिए बीपीएससी को दोषी ठहराने वालों को अभी भी यह समझ में नहीं आया है कि आवेदनों में संशोधन करने की कोई आवश्यकता नहीं है और बिना सोचे-समझे लगाए गए आरोपों के गंभीर परिणाम हो सकते हैं.' उन्होंने कहा कि आयोग के खिलाफ निराधार आरोप लगाए गए थे. 

ये भी पढ़ें:बिहार में 12 साल बाद प्रिंसिपल के पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से शुरू होगा आवेदन

उन्होंने कहा कि टीआरई परिणाम 2023 में असफल अभ्यर्थियों की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर बिना किसी साक्ष्य के, इस संबंध में आयोग ने 9 अभ्यर्थियों से ईमेल के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है. कुल 9 उम्मीदवारों में से, कुल 6 उम्मीदवारों ने अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया है. बाकी 3 अभ्यर्थियों ने अभी तक अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया है. बता दें कि बीपीएससी टीआरई भर्ती के दूसरे चरण में, बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती में 50,263 सीटें जोड़ी गई हैं.

Trending news