Bihar BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस समय तक पता चल जाएगा आप सेलेक्ट हुए या नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1918931

Bihar BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस समय तक पता चल जाएगा आप सेलेक्ट हुए या नहीं

Bihar BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जानने के लिए आयोग की वेबसाइट पर जाएं, इससे पहले आप एप्लीकेशन नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड जरूर याद कर लें या फिर किसी कागज पर नोट कर लें. 

BPSC TRE Results 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा

Bihar BPSC TRE Results 2023: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Recruitment 2023) दे चुके अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ा इंतजार आज खत्म हो सकता है. बताया जा रहा है कि बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) मंगलवार शाम करीब 6 बजे शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (BPSC Techer Recruitrment Exam Results 2023) जारी कर सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वे अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं. परीक्षा परिणाम जानने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जानकारी रखना जरूरी है. रिजल्ट देखने के लिए आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को ये सब फिल करना होगा, तभी आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीपीएससी मंगलवार शाम केवल उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए शिक्षकों का रिजल्ट जारी करने वाला है. अभी तक प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों के रिजल्ट को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है, क्योंकि यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन भी है. 

बीपीएससी ने 2 दिन पहले ही शिक्षक भर्ती परीक्षा का आंसर की जारी किया है. आंसर की वेबसाइट पर अब भी उपलब्ध है. आंसर की जारी होने के बाद अब रिजल्ट ही आना बाकी है. 

ALSO READ:  IAS-IPS Prepration: कैसे बनें बिहार-झारखंड के बच्चे IAS-IPS, डीएम संतोष राय ने बताया

बीपीएससी की ओर से हाल ही में एक बयान जारी किया गया था कि शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने में अभी समय लगेगा. इसमें 1634 मेरिट लिस्ट तैयार करना है. इसलिए बीपीएससी ने उम्मीदवारों से धैर्य बनाकर रखने का आह्वान किया था.  

बताया जा रहा है कि सीटीईटी रिजल्ट 2023 और अभ्यर्थियों की ओर से ओएमआर शीट में गलतियां किए जाने से भी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है. 

Trending news