BPSC TRE 3 परीक्षा से पहले आयोग ने जारी किए 5 अहम नियम, कहा- 2 घंटे पहले पहुंचें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154924

BPSC TRE 3 परीक्षा से पहले आयोग ने जारी किए 5 अहम नियम, कहा- 2 घंटे पहले पहुंचें

BPSC TRE 3 Exam: बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा से पहले इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए पांच महत्वपूर्ण नियम जारी किए हैं.

आयोग ने जारी किए 5 अहम नियम

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) के तीसरे चरण से ठीक पहले उम्मीदवारों के लिए पांच महत्वपूर्ण नियम जारी किए हैं. समय की पाबंदी पर जोर देते हुए, बीपीएससी का आदेश है कि उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. बता दें कि 15 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. इसके लिए पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित होगी. यानी पहली शिफ्ट के उम्मीदवारों को सुबह 8.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट के उम्मीदवारों को दोपहर 1.30 तक एंट्री मिलेगी.

बोर्ड की तरफ स जारी पांच महत्वपूर्ण नियम

- बिहार शिक्षक भर्ती (टीआरई) का परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा और अपने प्रवेश पत्र में लिखे हुए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना होगा।

- उम्मीदवारों के लिए ओएमआर उत्तर पुस्तिका पर अपने प्रश्न पुस्तिका की श्रृंखला और उनके रोल नंबर को सही ढंग से दर्ज करना अनिवार्य है. छात्रों के दावारा केवल रोल नंबर के अनुरूप वृत्त को छायांकित किया जाना चाहिए.

-उम्मीदवारों को उनकी पात्रता की आगे की जांच होने तक परीक्षा में औपबंधिक प्रवेश दिया गया है. सत्यापन के दौरान पाई गई किसी भी गलती के कारण उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है.

-परीक्षा केंद्र परिसर के भीतर मोबाइलफोन, स्मार्टवॉच और ब्लूटूथ गैजेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग पूरी तरह से वर्जित रखा गया है. इस नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम, 1981 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

- परीक्षा के दौरान झूठी अफवाहें फैलाने सहित किसी भी कदाचार के परिणामस्वरूप गंभीर दंड दिया जाएगा. दोषी पाए गए उम्मीदवारों को बीपीएससी परीक्षाओं में भाग लेने से पांच साल तक का प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: पीएम आवास योजना में करोड़ों की लूट, अधूरे घर को पूरा बता निकाल लिए सारे पैसे

Trending news