BPSC Exam: बिहार शिक्षक नियुक्ति के तीसरे चरण के लिए भेजी गई रिक्ति सूची रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2137083

BPSC Exam: बिहार शिक्षक नियुक्ति के तीसरे चरण के लिए भेजी गई रिक्ति सूची रद्द

Bihar Teacher Appointment List Cancelledबिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति (Third Phase Recruitment) की भेजी गई रिक्ति सूची को रद्द (Teacher Vacancy List Cancelled) कर दिया है. 

Bihar Teacher Appointment List Cancelled

पटनाः Bihar Teacher Appointment List Cancelled: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति (Third Phase Recruitment) की भेजी गई रिक्ति सूची को रद्द (Teacher Vacancy List Cancelled) कर दिया है. अब एक बार फिर नए तरीके से रिक्ति का रोस्टर बनाया जाएगा. जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) समेत सभी जिलों के डीईओ और डीपीओ स्थापना को फिर से रोस्टर बनाने के निर्देश दिए गए है. 

एक बार फिर नए तरीके से बनाया जाएंगा रिक्ति का रोस्टर
डीईओ अजय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रिक्ति पहले वाली ही रहेगी, लेकिन कोटिवार रिक्ति बदल जाएगी. इसको लेकर मुजफ्फरपुर समेत सभी जिलों में रोस्टर बनाकर भेज दिया गया था और सूचित कर दिया गया था. इसके बावजूद सभी जिलों की विषयवार रिक्ति जारी की गई थी. 

अब बदला जाएगा रोस्टर
बता दें कि जानकारी के अनुसार, सभी जिले में वर्ग 1 से 5, 6 से 8, 9 से 10 और 11 से 12 तक के लिए रिक्ति के आधार पर रोस्टर बना दिया गया था, लेकिन अब रोस्टर बदल दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Bihar Coronavirus Update: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में फिर लौटा कोरोना, 3 दिनों में मिले 37 नए केस

तीसरे चरण का कंटीयूनिटी में बनाया जाना है रोस्टर 
जानकारी के अनुसार, अब नियुक्ति को लेते हुए तीसरे चरण (Third Phase Recruitment) का कंटीयूनिटी में रोस्टर बनाया जाना है. जानकारी के अनुसार, बैकलॉग को लेते हुए सभी रिक्ति की गणना की जाएगी. पहले चरण में लगभग 6 हजार और दूसरे चरण में लगभग 3 हजार नियुक्ति की गणना की जाएगी और फिर आगे 9100 से गणना की जाएगी. हालांकि बैकलॉग हर कोटि का लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Dhanbad Fire: धनबाद के एसएनएमएमसीएच अस्पताल के डायलिसिस विंग में शॉट सर्किट से लगी आग, सुरक्षित निकाले गए मरीज

Trending news