Bihar STET Result 2023: बिहार STET का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड, साथ ही खुशखबरी अब साल में दो बार होगी परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1949626

Bihar STET Result 2023: बिहार STET का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड, साथ ही खुशखबरी अब साल में दो बार होगी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से बिहार STET 2023 परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब रिजल्ट कार्ड भी जारी कर दिया गया है. 6 नवंबर को यह रिजल्ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर यह रिजल्ट कार्ड जारी किया गया है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया है.

फाइल फोटो

Bihar STET Result 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से बिहार STET 2023 परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब रिजल्ट कार्ड भी जारी कर दिया गया है. 6 नवंबर को यह रिजल्ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर यह रिजल्ट कार्ड जारी किया गया है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया है. वह bsebstet.com पर जाकर अपना रिजल्ट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

रिजल्ट को यहां से डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि यहां दर्ज कराना होगा. बता दें कि इस बार 4 सितंबर से 15 सितंबर तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा का परिणाम 3 अक्टूबर को ही जारी किया गया था. ऐसे में अभ्यर्थियों को रिजल्ट कार्ड का इंतजार था ताकि उन्हें अपने अंक प्रतिशत के बारे में जानकारी मिल सके. 

ये भी पढ़ें- सदन में बयान से कैबिनेट की बैठक तक, बिहार में मिल गई 75% आरक्षण को मंजूरी

बता दें कि इस रिजल्ट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए पहले  bsebstet.com पर जाएं. यहां जारी नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें. फिर मांगी गई जानकारी यहां दर्ज कराएं. जिसमें आपका STET का आवेदन क्रमांक और साथ ही आपकी जन्म तिथि के साथ महीना और वर्ष भी डालना है. इसके साथ ही लॉगिन करें. फिर आपके सामने आपका रिजल्ट कार्ड होगा. इसे डाउनलोड कर रख लें. यह आपके बहुत काम आनेवाला है.  

राज्य में शिक्षकों की भर्ती के लिए इस बिहार STET परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस बार इस परीक्षा में 4 लाख के करीब अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. जिसमें से 3 लाख के करीब अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. वहीं इसके साथ एक और खुशी की बात है कि जिन अभ्यर्थियों ने यह मौकी चूका है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. दिसंबर में बिहार STET परीक्षा 2024 के लिए फिर से नोटिफिकेशन जारी होनेवाला है. इसके साथ ही बता दें कि अब साल में यह परीक्षा दो बार आयोजित की जाएगी.  

Trending news