अंधविश्वास के चक्कर में फंसी महिला, साधु के भेष में ठग ने लगाया चूना, एक गिरफ्तार
Advertisement

अंधविश्वास के चक्कर में फंसी महिला, साधु के भेष में ठग ने लगाया चूना, एक गिरफ्तार

बिहार के नवादा में एक महिला अंधविश्वास के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई. बता दें कि महिला को साधु के भेष में ठग ने झांसा देकर 2 तोला सोना और 6 हजार नगद की ठगी कर ली और यह लेकर वह वहां से चंपत हो गया.

(फाइल फोटो)

नवादा : बिहार के नवादा में एक महिला अंधविश्वास के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई. बता दें कि महिला को साधु के भेष में ठग ने झांसा देकर 2 तोला सोना और 6 हजार नगद की ठगी कर ली और यह लेकर वह वहां से चंपत हो गया. हालांकि लोगों ने एक ठग को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है. 

यह घटना नगर थाना क्षेत्र के मोती बीघा की है. बताया जा रहा है कि भोला चौधरी का पुत्र नीरज कुमार काफी दिनों से बीमार चल रहा था. एक सप्ताह पहले साधु के भेष में दो ठग आए और भोला चौधरी की पत्नी उर्मिला देवी को कहने लगे कि तुम्हारा बेटा हमेशा बीमार रहता है, झाड़-फूंक कर उसे ठीक कर देंगे. जिसके बाद साधु उसके घर के अंदर चला गया और महिला भी उसके झांसे में आ गई. उस दिन तो साधु उसके बेटे को झाड़-फूंक कर महिला से 6 हजार रुपए ठग कर चला गया. 

एक सप्ताह बीतने के बाद साधु फिर आया और उसके बेटे का हालचाल पूछा. आज साधु ने उर्मिला देवी से कहा कि घर में जितना सोना है उसे निकालो, क्योंकि सोने से तुम्हारा बेटा को झाड़ फूंक कर देंगे तो कभी बीमार नहीं पड़ेगा. इतने में ही महिला अपना और अपने पति की बीबी रीता देवी से लेकर कुल 2 भर सोना साधु के हाथ में रख गई. इसी बीच साधु ने महिला को अपनी बातों में उलझा कर सोने को अपने थैले में रख लिया और एक पोटली में थोड़ा चावल लेकर जमीन में गाड़ दिया. साधु ने महिला को कहा कि तुम्हारा सोना इस जमीन में मिट्टी से ढंक दिए हैं. तुम अपने बेटे को 21 दिनों तक उस स्थान को पैर से लांघने को कहना, जिससे तुम्हारे बेटे की बीमारी हमेशा के लिए दूर हो जाएगा. 

उसके बाद साधु चला गया. साधु के चल जाने के बाद महिला के मन में शक हो रहा था कि कहीं वह मेरा सोना लेकर चला तो नहीं गया है. जिसके बाद महिला ने उस स्थान को खोदकर कर देखा तो एक पोटली में सोने की जगह चावल रखा हुआ था. जिससे महिला के होश उड़ गए और छाती पीटकर रोने लगी. जिसके बाद घर के लोग ओर ग्रामीणों ने एक साधु को खदेड़ कर पकड़ लिया जबकि दूसरा फरार हो गया. तभी ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर उस ठग को नगर थाने ले गई. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार बाबा से पूछताछ कर रही है. 

(Report- Yeswent Sinha)

ये भी पढ़ें- बांका में शीतलहर का प्रकोप जारी, एहतियातन जिला प्रशासन ने लोगों के लिए जारी की सलाह

Trending news