केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सीएम पर निशाना साधा, बोले- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1473855

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सीएम पर निशाना साधा, बोले- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

Ashwini Choubey: कैमूर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने जिला समाहरणालय में डीएम एसपी सहित सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. मंगलवार की शाम हुए जिला स्तरीय समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की इस बैठक में उन्होंने केंद्र सरकार की द्वारा जिले में चल रही योजनाओं का जायजा लिया.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सीएम पर निशाना साधा, बोले- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

कैमूर:Ashwini Choubey: कैमूर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने जिला समाहरणालय में डीएम एसपी सहित सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. मंगलवार की शाम हुए जिला स्तरीय समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की इस बैठक में उन्होंने केंद्र सरकार की द्वारा जिले में चल रही योजनाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पाया कि आयुष्मान भारत योजना में जिस तरह से कार्य होना चाहिए कैमूर में वैसा कार्य में नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि कैमूर सहित पूरे बिहार में आयुष्मान भारत योजना में गरीबों को मुफ्त इलाज देने की योजना है लेकिन बिहार इसमें पिछड़ रहा है.

बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई 
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा भारत सरकार के योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन के लिए बैठक होती है, इसके तहत हमने सभी पदाधिकारियों के साथ किया है. जो पिछली बार फरवरी महीने में हुआ था. नगर पंचायत चुनाव को लेकर बीच में बैठक नहीं हो पाया था. इस बैठक का उद्देश्य ये है कि केंद्र सरकार की योजना के तहत लोगों का विकास हो. जितने भी विभाग हैं उसके सारे पदाधिकारी इस बैठक में आए थे. सभी से एक एक विषय पर बात हुई है. जिला में प्रशासन ने काम कुछ किए हैं लेकिन और बेहतर काम करने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना जो मुफ्त में लोगों को स्वास्थ्य की देखभाल के लिए है. इसमें बिहार सरकार पूरी तरह से फेल हो रही है. पूरे बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. 

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में नियोजन सह-व्यवसायिक मेला का आयोजन, 24 कंपनियां हुई शामिल

बिहार में जंगलराज रिटर्न 
इसके अलावा बिहार में लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाओं को लेकर बिहार सरकार पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में लगातार अपराध बढ़ रहा है. लेकिन, सीएम नीतीश कुमार कुछ नहीं कर रहे हैं. बिहार में फिर से जंगलराज रिटर्न की घटनाएं दोहराई जा रही है.
इनपुट- मुकुल जायसवाल

Trending news