कैमूर में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी, प्याऊ लगाने के नाम पर की गई खानापूर्ति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1742532

कैमूर में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी, प्याऊ लगाने के नाम पर की गई खानापूर्ति

Bihar Weather: पूरा बिहार इस समय भीषण गर्मी से परेशान है. जून महीने में सूर्य मानों आग उगल रहा है. लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है. सरकार ने कैमूर जिले को रेड जोन में घोषित किया है, जहां सुबह के 10:00 बजे से दोपहर के 3:00 बजे तक घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है.

गर्मा को लेकर रेड अलर्ट जारी

कैमूर: Bihar Weather: पूरा बिहार इस समय भीषण गर्मी से परेशान है. जून महीने में सूर्य मानों आग उगल रहा है. लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है. सरकार ने कैमूर जिले को रेड जोन में घोषित किया है, जहां सुबह के 10:00 बजे से दोपहर के 3:00 बजे तक घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है. वहीं इस भीषण गर्मी  नगर परिषद भभुआ द्वारा पूरे जिले में 14 जगह स्थाई प्याऊ और चार जगह अस्थाई पियाउ लगाने का नगर परिषद भभुआ दावा करता है लेकिन हालात यह है कि जिले में आधे से अधिक प्याऊ फिलहाल बंद पड़े हैं.

ताजा मामला कैमूर जिले के नगर परिषद के एकता चौक भभुआ के पास का है. जहां नगर परिषद भभुआ द्वारा एक प्याऊ लगाया गया है जो कि कुछ दिनों से बंद पड़ा है। इस चिलचिलाती धूप में लोग उसके पास तो जाते हैं लेकिन नल खोलते हैं तो एक बूंद पानी नहीं निकलता. ये देख लोग मायूस होकर वापस चले जाते हैं. हालात देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नगर परिषद क्षेत्र की क्या स्थिति होगी. कार्यपालक पदाधिकारी और जेई प्याऊ का मॉनिटरिंग करते तो हालात अच्छा होता. प्याऊ लगाने और उसके मेंटेनेंस और देखभाल को लेकर नगर परिषद भभुआ पैसे तो कागजों पर खर्च कर रही है लेकिन धरातल पर जनता को इसका लाभ मिलता नहीं दिख रहा है.

ग्रामीण संतोष खरवार बताते हैं कैमूर जिले में 45 डिग्री तापमान चल रहा है वैसे हालात में जल की व्यवस्था दिखाई नहीं दे रहा काफी परेशानी है। ऐसी भीषण गर्मी हमने कभी नहीं देखा. हम सरकार से मांग करेंगे कि जो भी चापाकल बंद पड़े हैं उसे यथाशीघ्र चालू कराया जाए. नगर परिषद भभुआ के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल बताते हैं भभुआ शहर में भीषण गर्मी को देखते हुए 14 प्याऊ चालू है और चार जगह अस्थाई प्याऊ लगाया गया है. इसकी मॉनिटरिंग जेई और मेरे द्वारा प्रतिदिन की जाती है. अगर किसी को कोई परेशानी है तो मेरे नंबर पर संपर्क कर शिकायत कर सकता है तुरंत निवारण किया जाएगा.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- Baidyanath Dham Donation: बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विदेशी नोटों की 'बाढ़', दान पेटियों की रकम देख हो जाएंगे हैरान

 

 

Trending news