टेरर फंडिंग मामले में NIA की रेड, मगध जोन के इस इलाके में छापेमारी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754604

टेरर फंडिंग मामले में NIA की रेड, मगध जोन के इस इलाके में छापेमारी जारी

NIA Raid In Bihar: बिहार के अरवल जिल में टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए (NIA) की छापेमारी लगातार जारी है मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने बिहार के मगध जोन एरिया में रेड मारी है.

टेरर फंडिंग मामले में NIA की रेड, मगध जोन के इस इलाके में छापेमारी जारी

अरवल:NIA Raid In Bihar: बिहार के अरवल जिल में टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए (NIA) की छापेमारी लगातार जारी है मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम ने बिहार के मगध जोन एरिया में रेड मारी है. बताया जा रहा है कि मगध क्षेत्र के अंतर्गत अरवल जिले में माओवादी संगठन को किए जाने वाले टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी चल रही है. इस दौरान सीपीआई (माओवादी) आतंकी फंडिंग मामले में चौथे आरोपी को एनआई ने गिरफ्तार किया है.

बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार के मगध क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन के पुनरुद्धार के लिए किए जा रहे प्रयासों के मामले में सीपीआई (माओवादी) आतंकी फंडिंग मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार 46 साल के आनंदी पासवान उर्फ आनंद पासवान के खिलाफ बिहार के कई पुलिस स्टेशनों में आपराधिक मामले दर्ज हैं. बता दें कि बिहार के अरवल जिले के थाना किंजर क्षेत्र के निरखपुर गांव निवासी आनंदी के परिसरों पर 12 फरवरी 2022 को की गई छापेमारी में अवैध हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए थे.

एनआईए की अब तक की जांच में ये पाया गया है कि प्रतिबंधित मगध क्षेत्र में आतंकवादी संगठन, सीपीआई (माओवादी) खुद को पुनर्जीवित करने के लिए अपने आपराधिक और हिंसक डिजाइनों को आगे बढ़ाने के लिए हथियारों और गोला-बारूद की खरीदारी और नए कैडरों की भर्ती के लिए धन जुटाने की कोशिश कर रहा था. मिली जानकारी के अनुसार मगध क्षेत्र में सीपीआई (माओवादी) कैडरों और ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) द्वारा संयुक्त रूप से संचालित किए जा रहे आतंकी फंडिंग नेटवर्क से संबंधित मामले (आरसी-05/2021/एनआईए-आरएनसी) में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. एनआईए ने इससे पहले तरुण कुमार, प्रद्युम्न शर्मा और अभिनव उर्फ गौरव को गिरफ्तार किया था. जिसने इस मामले में 20 जनवरी 2023 को दो आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था.

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Vacancy: शिक्षक बहाली परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात, सरकार अपने स्टैंड पर कायम

 

Trending news