नवादा के इंटर विद्यालय में शिक्षिका की विदाई पर फूट फूट कर रोई छात्राएं
Advertisement

नवादा के इंटर विद्यालय में शिक्षिका की विदाई पर फूट फूट कर रोई छात्राएं

शिक्षिका विनिता प्रिया की विदाई को देख कर सभी छात्र भावुक हो गए. यहां तक की बच्चों को रोता देख शिक्षिका खुद भी रोने लगी थी. 

फाइल फोटो

Nawada: बिहार के नवादा जिले के रजौली प्रखंड के राम लाल इंटर विद्यालय तारगीर में एक भावुक कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक शिक्षिका की विदाई पर विद्यालय की छात्राएं रोती हुई दिखाई दी. शिक्षिका डॉ विनीता प्रिया यहां पर साल 2011 में सामाजिक विज्ञान के विषय को पढ़ाने के लिए आई थी. उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था, कि इस विद्यालय से जाने पर बच्चों के साथ-साथ अभिभावक भी इतने भावुक हो जाएंगे. 

छात्र हुए भावुक

दरअसल, सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका ने विद्यार्थियों को 12 साल दिए हैं. जिसके बाद 28 सितंबर को 12 साल बाद ऐच्छिक स्थानांतरण से विद्यालय को विदा कर दिया. जिसके बाद शिक्षिका विनिता प्रिया की विदाई को देख कर सभी छात्र भावुक हो गए. स्कूली बच्चों को अपनी सबसे प्यारी शिक्षिका का विद्यालय से जाना खूब खल रहा है. बच्चे हर कदम पर अपनी शिक्षिका डॉ विनिता प्रिया का रास्ता रोक कर खड़े थे. उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रहे थे. सभी छात्र शिक्षिका से लिपट कर रो रहे थे. इसके अलावा कई छात्रों ने उन्हें स्कूल से बाहर जाने से भी रोका. वहीं, बच्चों की जिद्द के आगे शिक्षिका भी मजबूर दिखाई दे रही थी. बच्चों को छोड़ कर जाने पर उन्हें भी बेहद बुरा महसूस हो रहा था. यहां तक की बच्चों को रोता देख शिक्षिका खुद भी रोने लगी थी. 

12 साल का रहा कार्यकाल

यहां तक की विद्यालय के बच्चों को रोता देख, वहां पर मौजूद अभिभावकों की भी आंखें नम हो गई. इसके बाद शिक्षिका ने सभी बच्चों को समझाया और समय समय पर विद्यालय आते रहने का विश्वास दिलाया. जिसके बाद सभी छात्र शांत हुए. उसके बाद शिक्षिका डॉ विनिता प्रिया ने विद्यालय से विदा ली. इससे पहले विद्यालय प्रशासन ने डॉ विनिता के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया था. जिसको लेकर शिक्षकों ने डॉ विनिता के जाने को विद्यालय के लिए क्षति बताया. इसके अलावा कहा कि इस प्रकार के शिक्षक विद्यालय को बार बार नहीं मिलते हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षिका विनिता ने बहुत ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा होकर अपना काम किया. 

ये भी पढ़िये: World Heart Day: जवानी में हृदय को स्वस्थ रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, रहेंगे स्वस्थ और खुशहाल

Trending news