MonkeyPox in Bihar: मंकी पॉक्स को स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, सरकार ने जारी की एसओपी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276458

MonkeyPox in Bihar: मंकी पॉक्स को स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, सरकार ने जारी की एसओपी

बिहार में मंकी पॉक्स के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसको लेकर मेडिकल प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. 

 

(फाइल फोटो)

Gaya: इस समय देश के कई राज्यों में मंकी पॉक्स के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. केरल, दिल्ली, तेलंगाना समेत बिहार और झारखंड में मंकी पॉक्स के संदिग्ध मरीज पाए गए हैं. जिसको लेकर बिहार सरकार कोरोना महामारी के बाद अब मंकी पॉक्स के इलाज की तैयारियों में जुट गई है. जिसको लेकर मेडिकल प्रशासन अलर्ट हो गया है. इसको लेकर ANMMCH के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने जानकारी दी है.

स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
दरअसल, इस दौरान जहां पूरा देश कोरोना महामारी जैसी भयानक बीमारी से जूझ रहा है. वहीं पूरे देश में एक और नई बीमारी ने दस्तक दे दी है. इस समय पूरे देश में मंकी पॉक्स के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. जिसको लेकर पूरे देश को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग को भी सरकार की ओर से एसओपी जारी कर दी गई है. मंकी पॉक्स को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी बिहार के सभी जिलों के सिविल सर्जन और मेडिकल अधीक्षक को अलर्ट कर दिया है. जिसके बाद गया जिला भी पूरी तरह से इस बीमारी से निपटने के लिए अलर्ट हो गया है. जिसको लेकर तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं. 

मंकी पॉक्स को लेकर शुरू की तैयारियां
वहीं, मंकी पॉक्स को लेकर बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी एसओपी के बाद मगध प्रमंडल के सबसे बड़े अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल सह अस्पताल को भी पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है. वहीं, अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी इसको लेकर तैयार हैं. इसके अलावा एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक बुलाई गई और मंकी पॉक्स के बारे में सभी को जानकारी दी. वहीं, सरकार द्वारा जारी एसओपी के आधार पर तैयारियां की जा रही हैं.

(इनपुट- जय प्रकाश कुमार)

ये भी पढ़िये: Monkeypox In Bihar: नालंदा के एक युवक में मिले मंकी पॉक्स के लक्षण, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

Trending news