Bihar News: शहीद चंदन कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, बिहार के कोई मंत्री नहीं पहुंचे, परिवार वालों में गुस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2028446

Bihar News: शहीद चंदन कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, बिहार के कोई मंत्री नहीं पहुंचे, परिवार वालों में गुस्सा

Bihar News: जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पिछले 21 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में नवादा के शहीद हुए जवान चंदन कुमार का पार्थिव शरीर आज सोमवार को गया एयरपोर्ट पर उतारा गया और वहां से सड़क मार्ग से नवादा के लिए रवाना किया गया. अब शहीद चंदन का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच गया है.

फाइल फोटो

गया: Bihar News: जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पिछले 21 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में नवादा के शहीद हुए जवान चंदन कुमार का पार्थिव शरीर आज सोमवार को गया एयरपोर्ट पर उतारा गया और वहां से सड़क मार्ग से नवादा के लिए रवाना किया गया. अब शहीद चंदन का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच गया है. जहां भारी संख्या में लोग शहीद चंदन को श्रद्धांजलि देने इकट्ठा हुए. इससे पहले गया एयरपोर्ट पर सेना के अधिकारी व जवानों ने शहीद जवान के शव को सलामी दी थी. 

ये भी पढ़ें- शहीद जवान चंदन का पार्थिव शरीर पहुंचा गया एयरपोर्ट, नवादा के लिए सड़क मार्ग से रवाना

वायु सेना के विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर कानपुर से गया एयरपोर्ट लाया गया था, जहां उन्हें सेना के जवानों के द्वारा गॉड ऑफ ऑनर देने के बाद पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से नवादा के लिए रवाना किया गया. हालांकि शहीद चंदन कुमार के पार्थिव शरीर को जब गांव लाया गया तो इस दौरान मौके पर बिहार सरकार की ओर से कोई मंत्री वहां नहीं पहुंचे. शहीद चंदन कुमार का परिवार इस वजह से राज्य सरकार से काफी नाराज दिखे.

बता दें कि शहीद चंदन कुमार के भाई व अन्य लोगों इस बात से नाराज नजर आए कि गया एयरपोर्ट पर भी बिहार सरकार का कोई मंत्री, विधायक व उनके प्रतिनिधि शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचे थे.

इसपर शहीद चंदन के भाई पीयूष कुमार ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार सिर्फ जातिगत जनगणना कराती है और राजनीति में व्यस्त रहती है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार का कोई मंत्री या कोई भी आदमी उनके परिवार से मिलने तर नहीं आया. उन्होंने साफ कहा कि जातीय जनगणना कराकर सरकार ने बता दिया कि किसी भूमिहार या ब्राह्मण के पास नहीं जाना है. देख लीजिए बिहार सरकार के किसी मंत्री ने भी शहीद को लेकर एक ट्वीट तक नहीं कया. 

वहीं जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण सिंह ने कहा कि समाज में कुछ लोग पागल हो जाते हैं. लेकिन, उन पर क्रोध नहीं दया आनी चाहिए. सरकार का वही हाल है. वहीं लोजपा (R) के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना ने कहा कि सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुकी है, तभी तो सरकार की ओर से यहां कोई नहीं पहुंचा है.

शहीद जवान चंदन कुमार ने 2017 में सेना ज्वाइन किया था. वह 89 आर्म्ड रेजीमेंट में तैनात था. शहीद जवान चंदन कुमार की शादी 2022 में ही हुई थी. घर में पत्नी ,मां,पिता और दो भाई हैं. चंदन कुमार का एक भाई किराने की दुकान चलाता है तो वहीं दूसरा भाई किसी निजी विद्यालय में शिक्षक है. शहीद जवान की प्रारंभिक शिक्षा भी गांव में हुई थी. चंदन कुमार होली में छुट्टी लेकर अपने घर नवादा आने वाला था. 

Trending news