गया में चल रहा था अवैध अस्पताल, करतूत जानकर चौंक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1721706

गया में चल रहा था अवैध अस्पताल, करतूत जानकर चौंक जाएंगे आप

बिहार के गया जिले में फर्जी अस्पताल और फर्जी डॉक्टर मिलकर मरीजों की जिंदगी के साथ खेल रहे थे. इस मामले का खुलासा होने के बाद से ही हड़कंप मच गया है. घटना गया जिले के बंलागंज प्रखंड का है.

(फाइल फोटो)

गया: बिहार के गया जिले में फर्जी अस्पताल और फर्जी डॉक्टर मिलकर मरीजों की जिंदगी के साथ खेल रहे थे. इस मामले का खुलासा होने के बाद से ही हड़कंप मच गया है. घटना गया जिले के बंलागंज प्रखंड का है. जहां मेथा थाने के अंदर पाइबिगहा बाजार में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम का खुलासा हुआ. 

दरअसल इस अवैध नर्सिंग होम पर पुलिस, प्रसाशन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की. इसके तहत संचालक को गिरफ्तार किया गया और नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. टीम की तरफ से यहां संचालित कई और नर्सिंग होम की जांच की गई. यहां सभी नर्सिंग होम के संचालकों को अपनी वैधता के कागजात दो दिनों के अंदर जमा करने का आदेश दिया गया. 

ये भी पढ़ें- इस हत्या मामले से दहला भागलपुर, ट्रेन से खींचकर ले ली युवक की जान

टीम की तरफ से जांच में डॉ दिव्या कुमारी के नर्सिंग होम पर छापेमारी में भारी अनियमितता पाई गई. यहां 5 मरीज ऐसे भर्ती थे जिनका ऑपरेशन हुआ था और मजे की बात देखिए कि इनका ऑपरेशान डॉक्टर ने नहीं बल्कि अस्पताल के स्टाफ द्वारा किया गया था. नर्सिंग होम में काम करे चिकित्सक भी जांच टीम को कोई उपयुक्त डिग्री या कागजात नहीं दिखा पाए. इस जांच में नर्सिंग होम में भारी मात्रा में एक्सपायरी दवाई पाई गई. ओटी में भी सुविधाएं नहीं दिखी. ऐसे में नर्सिंग होम के संचालक बसंत कुमार को गिरफ्तार किया गया. 

जिले के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मुत्युंजय कुमार ने बताया कि सभी कि खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस नर्सिंग होम में छापेमारी की खबर के बाद आस-पास के सभी नर्सिंग होम में भगदड़ मच गई और सभी नर्सिंग होम संचालक नर्सिंग होम को बंद कर भाग गये. 

Trending news