पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'शराबबंदी के तहत...'
Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'शराबबंदी के तहत...'

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग कर दी है. जीतन राम मांझी ने कहा कि सरकार में कुल सात दल शामिल है और एक या दो पार्टी के लोग जो चाहते हैं, वह निर्णय लेते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'शराबबंदी के तहत...'

जहानाबादः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग कर दी है. जीतन राम मांझी ने कहा कि सरकार में कुल सात दल शामिल है और एक या दो पार्टी के लोग जो चाहते हैं, वह निर्णय लेते हैं. यह सरकार की सेहत के लिए ठीक नहीं है. 

'हम बार-बार कर रहे कमेटी बनाने की मांग'
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम बार-बार कमेटी बनाने की मांग कर रहे हैं. बावजूद इसके अब तक कोआर्डिनेशन कमेटी नहीं बनाई गई है. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के उस बयान को सही ठहराया है. जिसमें कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव अपने पास छह विभाग रखे हुए हैं. जिससे कार्य बाधित हो रहा है. 

'सीबीआई जांच से घबराने की जरूरत नहीं'
इस मामले पर जीतन राम मांझी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का यह बयान सही है. तेजस्वी प्रसाद यादव अपने दल के सर्वे सर्वा हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें अपने कार्य से बाहर जाना पड़ता है और एक व्यक्ति के पास इतने विभाग हैं. उन्हें दो-तीन लोगों के बीच विभाग का बंटवारा कर देना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीबीआई के द्वारा आईआरसीटीसी घोटाले को लेकर एक बार फिर से लालू परिवार के खिलाफ मामला खोले जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सीबीआई एक बार नहीं कई बार जांच करें. इससे घबराने की जरूरत नहीं है. सीबीआई का जो कार्य है वह अपना कार्य कर रहा है. जांच में अगर सही है तो ठीक है अगर गलत है तो जाएंगे. कोर्ट अपना काम कर रही है. 

'गरीबों को हो रही अधिक परेशानी'  
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि शराबबंदी तब सफल होगी जब लोगों के बीच जागरूकता पैदा की जाएगी. जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे तब तक शराबबंदी सफल नहीं होगा. शराबबंदी से सबसे अधिक परेशानी गरीब दलित और मजदूरों को हो रही है. उन्होंने गया उप महापौर पद के लिए चुनाव लड़ रही अपनी पुत्री को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है. जिसमें कहा है कि गया में उप महापौर के पद पर जीत मिलती है तो जो भी लोग शराबबंदी कानून के तहत जेल में बंद हैं. उन लोगों को मैं जेल से बाहर निकालने का प्रयास करूंगा. 

दरअसल, एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जहानाबाद पहुंचे थे. जहां पत्रकारों से बातचीत करते के दौरान उक्त बातें कही है. 

इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- धनबादः चासनाला खान हादसे में 375 खनिकों ने ली थी जल समाधि, 47वीं बरसी पर दी जा रही श्रद्धांजलि

Trending news