नक्सली के नाम पर अधिवक्ता से मांगी लेवी, जहानाबाद से दो अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

नक्सली के नाम पर अधिवक्ता से मांगी लेवी, जहानाबाद से दो अपराधी गिरफ्तार

जहानाबाद से वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ अपराधियों द्वारा नक्सली के नाम पर लेवी मांगने का मामला प्रकाश में आया है.  इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जहानाबाद से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

जहानाबाद : जहानाबाद से वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ अपराधियों द्वारा नक्सली के नाम पर लेवी मांगने का मामला प्रकाश में आया है.  इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जहानाबाद से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मामले में अधिवक्ता के भतीजा सह असिस्टेंट की भूमिका सामने आई है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. 

नक्सलियों का डर दिखाकर अधिवक्ता से ले चुके थे तीन लाख 
इस मामले की जानकारी गुरुवार की देर शाम टाउन थाना में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डा. राकेश कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता श्यामदेव सिंह से अपराधी तीन महीने से लेवी मांग रहे थे. इस दौरान अपराधियों ने नक्सलियों का नकली पोस्टर बनाकर उनकी चारदीवारी में फेंका था. अपराधी अब तक करीब तीन लाख की उगाही अधिवक्ता से कर चुके थे. इस मामले में अधिवक्ता द्वारा पूर्व में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी, लेकिन बीते बुधवार को उन्होंने मौखिक रूप से इसकी सूचना पुलिस को दी थी. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जहानाबाद में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी की पहचान जहानाबाद जिला के घोसी थाना क्षेत्र अंतर्गत गंधार निवासी गौरव कुमार तथा सुंदरम कुमार के रूप में की हुई है. 

पूरे मामले में अधिवक्ता का भतीजा भी शामिल 
एसडीपीओ ने बताया कि दोनों बीते छह महीने से जमुई में रह रहे थे और निजी तौर पर बिजली विभाग में काम कर रहे थे. अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि दोनों किसी एक दिन जमुई समाहरणालय परिसर स्थित पार्क में घूम रहे थे. इसी दौरान अधिवक्ता श्यामदेव सिंह के रिश्ते में भतीजे असिस्टेंट सुनील सिंह उनके संपर्क में आए. उन्होंने ही अधिवक्ता से रंगदारी वसूलने का प्लान बनाया, जिसके तहत उन्होंने पूरी घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने बताया कि सुनील कुमार सिंह के कहने पर ही उन्होंने वरीय अधिवक्ता को धमकी भरा फोन किया था और पत्र भी लिखा था. धमकी मिलने के बाद अधिवक्ता श्यामदेव सिंह ने पहली बार अपराधियों को दो लाख रुपया नकद दिया था तथा बीते 13 अक्टूबर को मोबाइल के जरिए 50-50 हजार का दो ट्रांजैक्शन किया था. पुलिस ने इस दौरान अपराधियों के पास से 30 हजार रुपया नकद भी बरामद किया है तथा घटना में इस्तेमाल किया गया फोन, सिम कार्ड आदि भी बरामद किया है. अपराधियों ने पुलिस को बताया कि पूर्व में मिले रंगदारी के दो लाख रुपये में से एक लाख 95 हजार रुपया अधिवक्ता के भतीजा सुनील सिंह ने अपने पास रखा है तथा शेष राशि इनके पास है. 
(रिपोर्ट-मनीष कुमार)

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर : मिठाई दुकानों पर फूड्स विभाग का छापा, दुकानदारों के बीच मचा हड़कंप

Trending news