‘हैलो मैं बिजली विभाग का अधिकारी...’ एक कॉल और मिनटों में खाली हो गया बैंक अकाउंट
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1994546

‘हैलो मैं बिजली विभाग का अधिकारी...’ एक कॉल और मिनटों में खाली हो गया बैंक अकाउंट

Bihar News: जमुई में साइबर फ्रॉड का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक महिला को बिजली विभाग के एसडीओ के नाम पर फोन आता फिर उसके खाते से 7 लाख रुपए गायब हो जाते हैं.

‘हैलो मैं बिजली विभाग का अधिकारी...’ एक कॉल और मिनटों में खाली हो गया बैंक अकाउंट

जमुई:Bihar News: जमुई में साइबर फ्रॉड का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक महिला को बिजली विभाग के एसडीओ के नाम पर फोन आता फिर उसके खाते से 7 लाख रुपए गायब हो जाते हैं. फ्रॉड करने वाले ने महिला को कॉल करके कहा कि मैं बिजली विभाग के एसडीओ बोल रहा हूं आपका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा इसलिए सुविधा एप से 10 रुपये का रिचार्ज कर लीजिए और फिर एक ऐप इंस्टॉल करवा के खाते से लगभग 7 लाख रुपए की निकासी कर ली गई. वहीं पीड़िता की पहचान लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के पोस्तहिया गांव निवासी अरुण कुमार तांती की पत्नी गुलाबी देवी के रूप में हुई है.

पीड़ित महिला और उसके पति ने बताया कि इंडियन बैंक शाखा गिद्धौर में उनके दो बैंक अकाउंट है. बीते शनिवार को उन्हें मोबाइल  पर दो अनजान नंबर से एक कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को बिजली विभाग का एसडीओ बताया और कहा कि आपका बिजली बिल अपडेट नहीं है. आपकी बिजली काट रहे है. सुविधा एप के तहत 10 रुपये का रिचार्ज कराएं. इसके बाद महिला के पति अरुण तांती को झांसे में लेकर एनी डेस्क ऐप को डाउनलोड करा लिया और 10 अंको का कोड भी ले लिया. उसके तुरंत बाद दोनों खाता से पांच किस्त में लगभग 7 लाख फ्रॉड कर लिया गया. कुछ देर के बाद एक व्यक्ति का एक कॉल आया. जो इस फ्रॉड में शामिल है.

पीड़ित महिला के पति अरुण तांती चकाई में रोजगार सेवक है. अरुण तांती ने बताया कि बिजली विभाग के एसडीओ कह कर कॉल आया और 10 रुपया का पेमेंट कीजिए नहीं तो आपका बिजली बंद हो जाएगा. सुविधा ऐप से ₹10 का पेमेंट किया. उसके बाद बैंक अकाउंट से लगभग 7लाख बैंक अकाउंट से कट गया. इस मामले में जमुई साइबर थाना के इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले छानबीन कर रही है. साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि इस तरह के फ्रॉड कॉल से बचें और किसी को अपने बैंक अकाउंट और OTP की जानकारी नहीं दे.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Bihar News: ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पटना रेल पुलिस ने दंपति को किया गिरफ्तार

Trending news