BPSC में सेकेंड टॉपर बनकर निकिता ने जिले का बढ़ाया मान, उसकी प्रतिभा की राज्य में हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1935327

BPSC में सेकेंड टॉपर बनकर निकिता ने जिले का बढ़ाया मान, उसकी प्रतिभा की राज्य में हो रही चर्चा

BPSC 67th Topper Nikita Kumari : निकिता के पिता ने बताया कि हमारी बेटी ने हम लोगों के सपने को साकार कर किया है. उन्होंने बताया कि निकिता जहानाबाद डीएवी पब्लिक स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई की थी.

BPSC में सेकेंड टॉपर बनकर निकिता ने जिले का बढ़ाया मान, उसकी प्रतिभा की राज्य में हो रही चर्चा

जहानाबाद : कहते हैं कि अगर इरादा मजबूत हो, तो इंसान क्या नहीं कर सकता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जहानाबाद के बेटी निकिता कुमारी ने. दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में निकिता कुमारी ने दूसरी रैंक लाकर जिले का नाम रौशन किया है. BPSC जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में जिले की बेटी निकिता ने बिहार में सेकंड टॉपर बनकर लोगों को गौरवान्वित कर दिया है.

निकिता के घर में माता पिता के अलावा एक बड़ा भाई और भाभी हैं. भाई इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियर हैं. पिता अजय कुमार देव जहानाबाद भाजपा के जिलाध्यक्ष हैं. वहीं माता गृहणी है और घर का कामकाज संभालती है. निकिता के पिता ने बताया कि हमारी बेटी ने हम लोगों के सपने को साकार कर किया है. उन्होंने बताया कि निकिता जहानाबाद डीएवी पब्लिक स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई की थी. इसके बाद वह पटना चली गई और वूमेंस कॉलेज में मैथ ऑनर्स से स्नातक की डिग्री हासिल की. स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ वह बीपीएससी की तैयारी करती रही. हालांकि लगातार दो बार वह प्रारंभिक परीक्षा में भी सफल नहीं हो सकी. लेकिन निकिता ने अपने हौसले को कभी कम होने नहीं दिया.

ट्यूशन के शिक्षक द्वारा दी गयी प्रेरणा जो तैयारी के लिए काफी मददगार साबित हुआ. लगातार दो प्रयासों में प्रारंभिक परीक्षा में असफल रहने के बावजूद भी वह हिम्मत नहीं हारी और तीसरी बार सफलता की मंजिल तक इस कदर पहुंच गई कि उसकी प्रतिभा की चर्चा आज पूरे प्रदेश में हो रहा है. वही निकिता के मां अनिता देवी खुशी के मारे फुले नहीं समा रही है. निकिता के बारे मे बताते बताते उनके आंख से खुशी के आंसू छलक पड़े. मां ने बताया कि वह बचपन से पढ़ने में काफी मेघावी है. इधर निकिता के भईया रजत और भाभी अनिमा भी रिजल्ट आने के बाद काफी खुश है.

निकिता की सफलता की खबर मिलते ही घर में जश्न का माहौल है. बताते चले कि निकिता ने तीसरे प्रयास में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल कर अपने लिए एसडीएम की पद सुरक्षित कर ली. बताते चले कि फिलहाल निकिता बिहार सरकार में ऑडिटर के पद पर कार्यरत हैं और अभी ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद गयी हुई हैं.

ये भी पढ़िए-  पुरुषों और महिलाओं के शरीर में कई बदलाव लाती है ये जादुई जड़ी-बूटी, खाने से मिलते हैं चौंकाने वाले फायदे

 

Trending news