Bihar News: डीएम ने जिला निबंधन कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, कर्मियों में मचा हड़कंप, साफ सफाई समेत दिए कई आवश्यक निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2092924

Bihar News: डीएम ने जिला निबंधन कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, कर्मियों में मचा हड़कंप, साफ सफाई समेत दिए कई आवश्यक निर्देश

Bihar News: बिहार के जहानाबाद के डीएम रिची पांडेय ने शनिवार को जिला निबंधन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. अचानक निबंधन कार्यालय में डीएम के पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप मच गया. 

डीएम रिची पांडेय ने जिला निबंधन कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

जहानाबाद: Bihar News: बिहार के जहानाबाद के डीएम रिची पांडेय ने शनिवार को जिला निबंधन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. अचानक निबंधन कार्यालय में डीएम के पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप मच गया. डीएम ने सबसे पहले निबंधन कार्यालय के रजिस्ट्रार से निबंधन की जानकारी ली. 

डीएम ने कार्यालय परिसर में गंदगी देख नाराजगी जताई
डीएम ने जमीन खरीद बिक्री से संबंधित अभिलेख की भी जांच की. जांच के दौरान डीएम ने कार्यालय परिसर में गंदगी देख नाराजगी जताई. उस दौरान डीएम ने पदाधिकारियों एवं कर्मियों को साफ सफाई समेत कई आवश्यक निर्देश दिया. डीएम ने लोगों के सहायतार्थ आई हेल्प यू काउंटर तथा आरटीपीएस शेड का निरीक्षण करते हुए रजिस्ट्रार को आमजनों को निबंधन के दौरान कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए तत्पर रहने की सख्त हिदायत दी. 

आमजनों द्वारा शिकायत किए जाने पर दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा
उन्होंने कर्मियों को भी हिदायत दी कि निबंधन के दौरान क्रय विक्रय करने वाले किसानों या आमजनों द्वारा शिकायत किए जाने पर दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. वहीं जिला पदाधिकारी के जाने के बाद सबों ने राहत की सांस ली. इस संबंध में डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन का यही प्रयास है कि यहां जो भी नागरिक आते है. उनको किसी प्रकार का कोई परेशानी न हो साथ ही साथ सरकार का राजस्व संग्रह अधिक से अधिक इसके लिए भी आवश्यक निर्देश दिए गए है. 

उन्होंने बताया कि कार्यालय के साफ सफाई एवं सौंदर्यीकरण हो इसके लिए भी निर्देश दिया गया है. इधर सरकारी कार्यालयों के निरीक्षण का सिलसिला शुरु किए जाने से अन्य कार्यालयों के पदाधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मचा है. सभी लोग अपने कार्यालयों में दस्तावेजों को दुरुस्त करने में लगे हैं.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद

यह भी पढ़ें- Bihar News: दानापुर में युवक की आंख फोड़ की हत्या, नदी से मिला शव, 23 जनवरी से था लापता

Trending news