बिहार सरकार के मंत्री ने आस्था पर सवाल करने वालों को लेकर कही बड़ी बात, कर दी ये मांग
Advertisement

बिहार सरकार के मंत्री ने आस्था पर सवाल करने वालों को लेकर कही बड़ी बात, कर दी ये मांग

Bihar Politics: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने आस्था पर टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ बड़ी बात कही है. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से बड़ी मांग की है.

बिहार सरकार के मंत्री ने आस्था पर सवाल करने वालों को लेकर कही बड़ी बात, कर दी ये मांग

कैमूर: Bihar Politics: देश में इस समय धर्म को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी टीका टिप्पणी चल रही है. कोई प्रभु श्री राम को लेकर टिप्पणी करता है तो कोई रामचरितमानस, हनुमान जी और मां सरस्वती को लेकर तो कभी मां दुर्गा को लेकर टिप्पणियां लोग करते आ रहे हैं. जिससे देश का आपसी सौहार्द भी बिगड़ रहा. लगातार हो रहे टिप्पणियों से आहत बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने सरकार से मांग की है की आस्था पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कानून बने और खुले मंच से धर्म की बात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो, टिप्पणी करने वाले किसी पार्टी के हो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. क्योंकि आस्था पर सवाल खड़ा करने से उसके मानने वालों को चोट पहुंचेगी.

कैमूर जिले के सर्किट हाउस भभुआ पहुंचे बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि बोलने वालों में से बीजेपी के चंद नेता लोग हैं जो ऐसा बोलते रहते हैं और हमारे नेता बराबर ध्यान रखते हैं किसी के आस्था पर नहीं बोलना है. 18 साल से हमारे नेता बिहार को संभाले हुए हैं, नहीं लगता है कि किसी के जात धर्म की बात करते हैं. हम लोग भी छात्र राजनीति से सफर किए हैं लेकिन किसी के जात धर्म पर हम लोग बात नहीं करते हैं. जो भी हिंदू हो मुसलमान हो सिख हो. धार्मिक ग्रंथ में लिखा हुआ है किसी के आस्था पर नहीं बोलना है. अगर हम मस्जिद को मानते हैं तो मंदिर को भी मानते हैं. मेरे गांव में मस्जिद है और मस्जिद का ख्याल रखते हैं तो मंदिर का भी ख्याल हमें रहता है.

इसलिए हम कहते हैं कि चंद लोग देश को बर्बाद करना चाहते हैं. ऐसे लोगों से मैं कहना चाहता हूं किसी के जाति धर्म पर बोलना बंद करो. आप कुछ भी करते हो तो हमारे बच्चों पर असर पड़ता है ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. मैं डिमांड रखता हूं कि एक कानून बन जाए कोई भी किसी आस्था पर चोट पहुंचाता है तो उसे पार्टी से या उसकी सदस्यता से निष्कासित करना चाहिए. अगर दिल्ली के गद्दी पर बिहार के नीतीश कुमार बैठेंगे तो मैं रिक्वेस्ट करके इस कानून को बनवाऊंगा की कोई भी व्यक्ति किसी के आस्था पर सवाल न उठाये नहीं तो उनके ऊपर कार्रवाई हो.

इनपुट- नरेंद्र जयसवाल

ये भी पढ़ें- BPSSC SI Admit Card 2024: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डायरेक्ट डाउनलोड

Trending news