Gaya Aircraft News: कंचनपुर गांव में क्रैश हुआ सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट, मौके पर पहुंचे आर्मी के जवान
Advertisement

Gaya Aircraft News: कंचनपुर गांव में क्रैश हुआ सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट, मौके पर पहुंचे आर्मी के जवान

Gaya Army Micro Aircraft Crash: घटनास्थल पर सेना के अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि माइक्रो एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था. अचानक इंजन फेल होने की वजह से एयरक्राफ्ट अचानक तेज आवाज के साथ खेत में जा गिरा है.

Gaya Aircraft News: कंचनपुर गांव में क्रैश हुआ सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट, मौके पर पहुंचे आर्मी के जवान

Army Micro Aircraft Crash: गया जिला के बोधगया प्रखंड के कंचनपुर गांव में आज मंगलवार की सुबह लगभग 6 बजे सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेतों में गिर गया. दरअसल, एयरक्राफ्ट इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण से इंजन अचानक फेल होना बताया जा रहा है. घटना के समय एयरक्राफ्ट में एक महिला व एक पुरूष कुल दो पायलट सवार थे. दोनों पायलट सुरक्षित है और दोनों में किसी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ.

सूत्रों के अनुसार बता दें कि माइक्रो एयरक्राफ्ट का प्रशिक्षण देने के लिए दो पायलट ओटीए से उड़ान भरी थी. अचानक तेज आवाज के साथ गिरने के बाद गांव में थोड़ी देर के लिए अफरा–तफरी मच गई. गेहूं के खेत में गिरने के बाद सैकड़ों स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ लग गई. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर सेना के कई जवान व अधिकारी भी पहुंचे है. क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को प्लास्टिक कवर से ढक कर वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है.

घटना के बाद ग्रामीण क्षतिग्रस्त माइक्रो एयरक्राफ्ट को टांगकर एक खेत से दूसरे खेत में ले जाते दिखे. गेहूं के खेत में गिरे एयरक्राफ्ट को उठाकर परती खेत में ले जाकर रखा गया. वही घटनास्थल पर सेना के अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि माइक्रो एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था. अचानक इंजन फेल होने की वजह से एयरक्राफ्ट अचानक तेज आवाज के साथ खेत में जा गिरा है. क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है. वही ग्रामीण सुखदेव यादव ने बताया कि अचानक तेज आवाज के साथ गिरने की सूचना पर पहुंचा तो देखा की उसके गेहूं के खेत में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिरा है. घटना से करीब 4 कट्ठा गेहूं के फसल को भी नुकसान पहुंचा.

इनपुट-पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़िए- पीएम मोदी के बाद अब अमित शाह संभालेंगे बिहार का मोर्चा, 9 मार्च को पालीगंज में करेंगे महारैली

 

Trending news