Jharkhand News: पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, मारा गया वांटेड नक्सली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2260739

Jharkhand News: पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलीबारी, मारा गया वांटेड नक्सली

West Singhbhum: खूंटी-चाईबासा जिले की सीमा पर गुरुवार दोपहर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसमें एक नक्सली मारा गया है. उसकी पहचान बुधराम मुंडा के रूप में हुई है. वह कई नक्सली वारदातों में वांटेड था.

पश्चिम सिंहभूम में पुलिस नक्सली के बीच मुठभेड़

West Singhbhum: पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली एरिया कमांडर बुधराम मुंडा को मार गिराया. जबकि, कई नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख भाग खड़े हुए. वहीं, मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है. यह मुठभेड़ पश्चिम सिंहभूम, खूंटी और सरायकेला जिले के ट्राई जंक्शन कहे जाने वाले सीमावर्ती क्षेत्र में हुआ. पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि तीन जिले के ट्राई जंक्शन कहे जाने वाले पश्चिम सिंहभूम के करायकेला थाना क्षेत्र के बलियाडीह और नवादा गांव के पहाड़ी जंगली क्षेत्र में नक्सली किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में सक्रिय हैं.

इस गुप्त सूचना पर पश्चिम सिंहभूम और खूंटी जिला पुलिस के अलावे कोबरा 209 बटालियन की तरफ से इलाके में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया. इसी दौरान ट्राई जंक्शन पश्चिम सिंहभूम के करायकेला थाना क्षेत्र के बलियाडीह और नवादा गांव के पहाड़ी जंगली क्षेत्र में पुलिस और नक्सली के बीच 23 मई दिन गुरुवार की दोपहर भीषण मुठभेड़ शुरू हो गयी. दोनों तरफ से तकरीबन 15 मिनट तक ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई. इसी गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले.

यह भी पढ़ें:Lohardaga News: मिट्टी धंसने से चार मजदूरों की मौत, कुआं निर्माण के दौरान हुआ हादसा

नक्सलियों के भागने के बाद इलाके में पुलिस ने सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान में मारे गए नक्सली का शव बरामद किया गया. मारे गए नक्सली की पहचान माओवादी एरिया कमांडर बुधराम मुंडा के रूप में किया गया है. वह खूंटी जिले के अड़की का रहने वाला था. पुलिस ने इलाके के सर्च अभियान के बाद घटना स्थल से 9MM पिस्टल -01, 9MM पिस्टल मैगजीन - 02, 9MM पिस्टल गोली-2, पिस्टल पाउच – 01, SLR गोली - 134, 2SLR मैगजीन - 02, SLR मैगजीन पाउच – 01, वॉकी-टॉकी सेट - 03, रेडियो – 02, नक्सली वर्दी -01, कैप - 02 समेत दैनिक उपयोग के सामान बरामद किये.

 रिपोर्ट: आनंद प्रियदर्शी

Trending news