Pakur News: 'मैं हिंदी मीडियम से आया हूं'...पाकुड़ DC का KKM कॉलेज में धमाकेदार स्पीच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1815415

Pakur News: 'मैं हिंदी मीडियम से आया हूं'...पाकुड़ DC का KKM कॉलेज में धमाकेदार स्पीच

Pakur News: मंगलवार को पाकुड़ डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने केकेएम कॉलेज पाकुड़ में कॉलेज के छात्र-छात्राओं साथ मुलाकात कर संवाद स्थापित किया. साथ ही डीसी ने अपने अनुभवों को छात्रों के बीच साझा किया. इस दौरान डीसी ने अपने स्कूली शिक्षा से लेकर आइएएस बनने तक के सफर को छात्रों साझा करते हुए छात्रों का उत्साह वर्धन किया.

पाकुड़ डीसी

Pakur News: झारखंड के जिला पाकड़ के डीसी डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने मंगलवार (8 अगस्त) को (KKM) केकेएम कॉलेज पहुंचे. यहां उन्होंने छात्रों से मोटिवेट संवाद स्थापित कर किया. पाकड़ डीसी ने कहा कि मैं आपके बीच हिंदी मीडियम से पढ़ाई करके अखिल भारतीय सेवा की परीक्षा पास करके आया हूं. सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता है, सीमित साधनों में बेहतर विकल्प की तलाश करें.

दरअसल, मंगलवार को पाकुड़ डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने केकेएम कॉलेज पाकुड़ में कॉलेज के छात्र-छात्राओं साथ मुलाकात कर संवाद स्थापित किया. साथ ही डीसी ने अपने अनुभवों को छात्रों के बीच साझा किया. इस दौरान डीसी ने अपने स्कूली शिक्षा से लेकर आइएएस बनने तक के सफर को छात्रों साझा करते हुए छात्रों का उत्साह वर्धन किया.

ये भी पढ़ें:'दुपट्टा संभलता नहीं मरद क्या संभालोगी' इस गाने ने बिहार में लगा दिया है आग!

उन्होंने कहा कि हिंदी मीडियम से पढ़कर ही मैं अखिल भारतीय सेवा की परीक्षा पास कर आपके बीच आया हूं. पाकुड़ के डीसी ने कहा कि हम भी आपकी ही तरह हैं, कुछ समय बाद आप लोग हमारी जगह पर होंगे. उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता है. सीमित साधनों में बेहतर विकल्प की तलाश करें. अगर आप जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, आगे जाना चाहते हैं तो आपको संघर्ष करना ही होगा, मेहनत करनी ही होगी. 

ये भी पढ़ें:Comedy Video: 'रेलगाड़ी के ड्राइवरी लाइसेंस' बनवाने की जिद पर अड़े आनंद मोहन!

पाकुड़ डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने कहा कि आप लोगों को संघर्ष से पीछे नहीं हटना है, क्योंकि जीवन में कदम-कदम पर चुनौतियां है, उन चुनौतियों को पार कर ही आप सफलता प्राप्त का पाएंगे. उन्होंने कहा कि लक्ष्य बनाकर तैयारी करें सफलता अवश्य मिलेगी. उन्होंने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि जिला प्रशासन अध्ययन में आने वाली समस्यों को दूर करने का हर संभव प्रयास करेगी. इस दौरान डीसी ने बालक छात्रावास का भी निरीक्षण किया. साथ ही छात्रावास में मिली समस्याओं को त्वरित गति से उसका आकलन करते हुए निष्पादन का निर्देश दिया.

रिपोर्ट: सोहन प्रमाणिक

Trending news