तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन, 17 अगस्त तक नि:शुल्क लुत्फ उठाएं
Advertisement

तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन, 17 अगस्त तक नि:शुल्क लुत्फ उठाएं

Koderma Tilaiya Dam: तिलैया डैम में 15 अगस्त से चल रहे वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स को लेकर आम लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. पब्लिक का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने पर वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स को नियमित करने पर विचार किया जाएगा.

तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन, 17 अगस्त तक नि:शुल्क लुत्फ उठाएं

कोडरमा: तिलैया डैम में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है. 15 अगस्त से शुरू हुए वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स 17 अगस्त तक चलेगा. वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के तहत विभिन्न तरह के रोमांचक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. यह इवेंट सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किए जा रहे हैं. 

एडवेंचर स्पोर्ट का नि:शुल्क लुत्फ उठाएं
3 दिनों तक चलने वाले वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में बनाना राइड, रिंगो राइड, वॉल क्लाइंबिंग, मोटर बोट राइडिंग, वाटर बाइक राइडिंग जैसी प्रतियोगिताएं हो रही हैं. ये सभी खेल प्रतियोगिता बिल्कुल मुफ्त में आयोजित की जा रही है. 

प्रकृति के बीच बेहतरीन अनुभव देने की कोशिश
वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स को लेकर आम लोगों में भारी उत्साह दिख रहा है. वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के आयोजक के मुताबिक सभी तरह के खेल मनोरंजन नि:शुल्क हैं, और सुरक्षा मानकों के साथ लोगों को प्रकृति के बीच एक बेहतर अनुभव देने की कोशिश की जा रही है.

अच्छे रिस्पॉन्स पर नियमित होगा आयोजन
बता दें कि पर्यटन निदेशालय की ओर से ट्रायल के तौर पर तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है. अगर कार्यक्रम के दौरान लोगों का रिस्पांस अच्छा मिला, तो यहां नियमित तौर पर वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स आयोजित किए जाएंगे.

पर्यटन को और बढ़ावा देने की कोशिश
दरअसल, कोडरमा जिले का तिलैया डैम राज्य के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां के प्राकृतिक दृश्य का नजारा देखने के लिए हजारों पर्यटक यहां पहुंचते हैं. ऐसे में जिले में पर्यटन को और बढ़ावा देने की कोशिशें भी जारी है. जिला प्रशासन का मानना है कि पर्यटन विकास से रोजगार के बेहतर साधन बहाल होंगे. ऐसे में जिले के पर्यटन स्थलों में सुविधा के विस्तार के लिए काम चल रहा है. जिसकी वक्त-वक्त पर समीक्षा भी की जा रही है. 

पर्यटन के साथ रोजगार की बढ़ेगी संभावना
कोडरमा के उपायुक्त आदित्य रंजन के मुताबिक नियमित तौर पर वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स जैसे  आयोजन कराए जाने से ना सिर्फ यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि कोडरमा में पर्यटन की संभावनाएं भी बढ़ेगी. 

इनपुट: गजेन्द्र बिहारी

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: पहाड़िया समुदाय के लोगों को 10 महीने नहीं मिला अनाज, ऑनलाइन सिस्टम में हो चुका है वितरण

Trending news