जामताड़ा में सीएम हेमंत सोरेन ने दी 300 करोड़ रुपये की सौगात, इन योजनाओं का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1253296

जामताड़ा में सीएम हेमंत सोरेन ने दी 300 करोड़ रुपये की सौगात, इन योजनाओं का किया शिलान्यास

जामताड़ा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने करीब तीन सौ करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है. इन योजनाओं में सड़क और जलापूर्ति के अलावा अन्य जिलों में कई विकास कार्य शामिल है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार जमीनी स्तर से जुड़ी हुई है और राज्य में रहने वाले लोगों को हर सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार एक दम तैयार है.

जामताड़ा में सीएम हेमंत सोरेन ने दी 300 करोड़ रुपये की सौगात, इन योजनाओं का किया शिलान्यास

धनबादः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को जामताड़ा में करीब तीन सौ करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है. इन योजनाओं में सड़क और जलापूर्ति के अलावा अन्य जिलों में कई विकास कार्य शामिल है. शिलान्यास करते हुए सीएम ने कहा कि झारखंड सरकार जमीनी स्तर से जुड़ी हुई है और राज्य में रहने वाले लोगों को हर सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार एक दम तैयार है.

300 करोड़ रुपये में शामिल ये योजनाएं
सीएम हेमंत सोरेन ने 300 करोड़ रुपये योजना में पथ प्रमंडल विभाग की ओर से गोविंदपुर साहिबगंज हाइवे गोविंदपुर से निश्चितपुर तक मरम्मत कार्य का शिलान्यास (लागत करीब 63 करोड़ रुपये), मुर्गाबनी राजनगर पथ का निर्माण कार्य का शिलान्यास ( लागत करीब 20 करोड़ रुपये, पीएचईडी के तहत महुलबना-गेड़िया-खैरा जलापूर्ति योजना का शिलान्यास (लागत करीब 25 करोड़ रुपये, पहाड़गोड़ा जलापूर्ति योजना (लागत करीब 20 करोड़ रुपये), लघु सिंचाई प्रमंडल की ओर से करीब 6 करोड़ 93 लाख 83 हजार 336 रूपये का 6 चैकडैम का शिलान्यास सहित कुल 300 करोड़ रुपये से अन्य योजनाओं का शिलान्यास किया. कृषि विभाग की ओर से लाभुकों के बीच दो रोटा वेटर व दो पंप सेट वितरण किया जायेगा.

जामताड़ा वासियों तक पहुंच रही सरकारी योजनाएं
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम से उन लोगों को फायदा पहुंचा है जो राज्य में नदी किनारे, जंगल में और पहाड़ों पर बसे हुए. उन्होंने कहा कि इन लोगों तक पहले सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचता था. हमारी सरकार ने ऐसे सभी लोगों तक सरकारी योजना पहुंचाने का काम कर रही है. कोराना काल में भी हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है. पूरे कोरोना काल में किसी व्यक्ति को भूखे नहीं रहना पड़ा है.

ये भी पढ़िए- JEE Main Result में बिहार के आदित्य अजय ने मारी बाजी, बने टॉपर

Trending news