बिहार में बालू खनन में गड़बड़ी, झारखंड के धनबाद पहुंची ED, इन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941572

बिहार में बालू खनन में गड़बड़ी, झारखंड के धनबाद पहुंची ED, इन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

Ed Raid: बिहार में बालू खनन में हुई गड़बड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सुबह से ही धनबाद के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बालू खनन से जुड़ी ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड व मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड ईडी के जांच के दायरे में है.

बिहार में बालू खनन में गड़बड़ी, झारखंड के धनबाद पहुंची ED, इन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

धनबाद: Ed Raid: बिहार में बालू खनन में हुई गड़बड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सुबह से ही धनबाद के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बालू खनन से जुड़ी ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड व मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड ईडी के जांच के दायरे में है. इसी के तहत गुरुवार की सुबह ईडी की टीम एक साथ धनबाद पहुंची. जहां मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साझेदार सुरेंद्र जिंदल और मिथलेश सिंह और बबन सिंह के आवास तथा कार्यालय पर छापेमारी कर रही है. इस मामले में धनबाद के बालू कारोबार से जुड़े मामले में आज फिर से करवाई कर रही.

सदर थाना क्षेत्र के धैया स्थित चंचनी कॉलोनी में सुरेंद्र जिंदल के आवास और काश केशल स्थित मिथलेश सिंह के घर इसके साथ ही धनबाद जयप्रकाश नगर गली नंबर 8 में बालू कारोबारी बबन सिंह के घर भी ईडी की करवाई सुबह से चल रही है. वहीं ईडी की रेड के कारण बालू खनन कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. इसके साथ ही ईडी की टीम अन्य बालू कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी करने पहुंची है.

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले 5 जून को भी ईडी की टीम ने बालू खनन को लेकर जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह, टीपी सिंह, पुंज सिंह, मनोज सिंह और सुरेंद्र जिंदल समेत आधा दर्जन बालू कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी की टीम ने तब कारोबारियों के आवास और कार्यालय में छापेमारी थी. जगन सिंह और उनके पुत्र को ईडी ने पहले ही इस मामले में गिरफ्तार कर रखा है. वहीं सुरेंद्र जिंदल बालू कारोबारी के पड़ोसी ने कहा कि सुरेंद्र जिंदल ने उनके आवास में कार पार्क कर रखा है, जिसमें कई दस्तावेज मौजूद है. ईडी की टीम उस कार में रखे सभी दस्तावेज को जब्त कर ले.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Virat Kohli: शतक से चूकने के बाद भी विराट कोहली ने सचिन के घर में धवस्त किया उनका ये रिकॉर्ड, लिखी नई इबारत

 

Trending news